• राजखोवा ने की कलिखो पुल के मौत की CBI जांच की मांगा

    गुवाहाटी। अरुणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल ज्योति प्रसाद राजखोवा ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल की मौत की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है। ...

    राजखोवा ने की कलिखो पुल के मौत की CBI जांच की मांगा
    राजखोवा ने की कलिखो पुल के मौत की CBI जांच की मांगा

    गुवाहाटी। अरुणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल ज्योति प्रसाद राजखोवा ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल की मौत की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है।  पुल ने अपने अधिकारिक आवास पर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी।  राजखोवा ने कहा कि उन्हें कई जाने माने लोगों ने जानकारी दी है कि पुल अपने पीछे ‘सनसनीखेज राज’ छोड़ कर गये हैं जो भारतीय राजनीति में भूचाल पैदा कर सकता था।

    उन्होंने बताया कि उन्हें पुल की मौत के बाद बरामद 60 पन्ने लंबे नोट के बारे में सारी बातें पता नहीं है लेकिन उन्हें नोट में लिखे कुछ चीजों के बारे में जानकारी है। राजखोवा ने बताया कि उन्होंने दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री की मौत की जांच सीबीआई से कराने के लिये अरुणाचल प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री पेमा खांडू को पत्र लिखा है।


    उल्लेखनीय है कि राज्य में राजनीतिक उठापटक के बीच उच्चतम न्यायालय के एक फैसले के तहत कलिखो पुल को मुख्यमंत्री के पद से हटना पड़ा था। इसके कई हफ्तों बाद नौ अगस्त को उन्होंने अपने अधिकारिक आवास पर फांसी लगा थी।  

अपनी राय दें