• CEO 50 हज़ार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, 1 करोड़ की थी मांग

    अशोकनगर। मध्यप्रदेश की अशोकनगर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) आरएल ओझा को आज सुबह लोकायुक्त पुलिस ने एक जनपद पंचायत सदस्य से 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। ...

    CEO 50 हज़ार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, 1 करोड़ की थी मांग
    CEO 50 हज़ार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, 1 करोड़ की थी मांग

    अशोकनगर।  मध्यप्रदेश की अशोकनगर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) आरएल ओझा को आज सुबह लोकायुक्त पुलिस ने एक जनपद पंचायत सदस्य से 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।  ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने यूनीवार्ता को बताया कि आरोपी किसी काम के लिए फरियादी प्रतापभानु सिंह से एक करोड़ रुपए रिश्वत की मांग कर रहा था।

    आरोपी ने रिश्वत की पेशगी के तौर पर पहली किश्त एक लाख रुपए निर्धारित की, जिसमें से 50 हजार रुपए आज देना तय हुआ।   सिंह ने बताया कि फरियादी ने इस बारे में ग्वालियर लोकायुक्त कार्यालय में संपर्क किया, जिसके बाद सुबह आरोपी को उसके सरकारी निवास में रिश्वत राशि के तौर पर 50 हजार रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। 


    बताया जा रहा है कि आरोपी सीईओ जनपद विकास निधि की राशि जारी करने के ऐवज में ये रिश्वत मांग रहा था। आरोपी ने सरपंचों और जनपद सदस्यों से रिश्वत की मांग करते हुए शेष राशि रोकने का दबाव बनाया, जिसके बाद फरियादी ने लोकायुक्त पुलिस से संपर्क किया। मूलत: मुरैना निवासी आरोपी सीईओ अपने शासकीय आवास में अकेले रहता है, जहां उसने रिश्वत राशि लेना तय किया था। आरोपी का पूरा परिवार मुरैना में रहता है। 

अपनी राय दें