• अमेरिका में युवा मतदाताआें की पहली पसंद क्लिंटन

    बोस्टन। अमेरिका में आठ नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में युवा मतदाताआें की पहली पसंद डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन है। ...

    अमेरिका में युवा मतदाताआें की पहली पसंद क्लिंटन
     अमेरिका में युवा मतदाताआें की पहली पसंद क्लिंटन

    बोस्टन। अमेरिका में आठ नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में युवा मतदाताआें की पहली पसंद डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन है। हार्वर्ड विश्वविद्यालय ने 18 से 29 वर्ष तक के युवाओं से राष्ट्रपति पद के उम्मदवारों को लेकर जनमत संग्रह किया है जिसमें 49 प्रतिशत युवा  क्लिंटन के पक्ष में है तो वही उनके प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में 28 प्रतिशत युवा है।


    इस जनमत संग्रह में भाग लेने वाले युवाओं में 14 प्रतिशत ने कहा कि वे मुक्तिवादी गैरी जॉनसन के लिए वोट करेंगे, पांच प्रतिशत युवाओं ने ग्रीन पार्टी के जिल स्टीन के प्रति समर्थन जताया तो वही 11 प्रतिशत युवाओं ने अभी यह तय नहीं किया है कि वे किसे मतदान करेंगे। इस जनमत संग्रह में भाग लेने वाले 2,150 युवाओं में 51 प्रतिशत युवा देश के भविष्य को लेकर डरे हुये है जबकि सिर्फ 14 प्रतिशत का मानना है कि देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। इस जनमत संग्रह को सात से 17 अक्टूबर के बीच किया गया है जिसमें गलती की गुंजाइश 3.1 प्रतिशत है।   

अपनी राय दें