• दीपावली के अवसर पर रोशनी और सजावट से बाजारों में राेनक बढ़ी

    जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में दीपावली के अवसर पर रोशनी एवं सजावट के साथ बाजारों में रौनक बढती जा रही है वहीं चीन में बने सामान के बहिष्कार का असर भी नजर आ रहा है। ...

    दीपावली के अवसर पर रोशनी और सजावट से बाजारों में राेनक बढ़ी

     

    दीपावली के अवसर पर रोशनी और सजावट से बाजारों में राेनक बढ़ी 

    जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में दीपावली के अवसर पर रोशनी एवं सजावट के साथ बाजारों में रौनक बढती जा रही है वहीं चीन में बने सामान के बहिष्कार का असर भी नजर आ रहा है। दीपावली के मौके पर धनतेरस से पांच दिन तक चलने वाले दीपोत्सव के तहत जयपुर के मुख्य बाजारों में रौशनी एवं सजावट करने की हौड लगी हुई है और लोग देर रात तक बाजार सजाने में लगे हुए है।


    दीपावली के अभी तीन दिन शेष है लेकिन शहर में रोशनी की जगमगाहट लोगों को अभी से अपनी और खींचने लगी है। जयपुर में शानदार रोशनी और सजावट के लिए प्रमुख बाजारों, होटलों, मॉल, मोहल्लाें और मकानों के बीच प्रतिस्पर्घा चल रही है और सबसे अच्छा दिखाने की हौड एवं ईनाम पाने की चाहत में शहर का प्रत्येक हिस्सा रोशनी से जगमगा रहा है।दीपोत्सव के मौके पर होटलों में भी विशेष इंतजाम किए गए हैं।

     पर्यटकों के लिए कई लुभावने पैकेज पेश किए जा रहे हैं। कई होटलों ने तो विदेशी पर्यटकों को दीपावली का आनंद दिलाने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं जिसके तहत पर्यटकों को जयपुर दर्शन भी करा रहे है। इस मौके पर शहर के मुख्य बाजार जौहरी बाजार में विशेष सजावट एवं रोशनी की गई है जहां धनतेरस के दिन आभूषण आदि खरीदने वालों की भीड जुटने से और भी रौनक बढ जाती है।इसी तरह चौङा रास्ता, बडी चौपड, छोटी चौपड, चांदपोल, त्रिपोलिया बाजार, बापू बाजार, इन्द्रा बाजार, आदि में की गई सजावट एवं रोशनी गुलाबी नगरी की खूबसूरती को और बढा रही है।  

अपनी राय दें