• लखनऊ में जुटेंगे विश्व के मुख्य न्यायाधीश

    लखनऊ ! उत्तर प्रदेश की राजधानी में 'विश्व के मुख्य न्यायाधीशों का 17वां अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन' 11 से 14 नवंबर तक सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में होगा। ...

    लखनऊ में जुटेंगे विश्व के मुख्य न्यायाधीश

    लखनऊ !   उत्तर प्रदेश की राजधानी में 'विश्व के मुख्य न्यायाधीशों का 17वां अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन' 11 से 14 नवंबर तक सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में होगा।

    इसमें तीन देशों के प्रधानमंत्री, पांच देशों के पूर्व राष्ट्रपति एवं वर्तमान राष्ट्रप्रमुख समेत 60 देशों के मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश व कानूनविद हिस्सा लेंगे। जो विश्व के ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित व सुखद भविष्य का अलख जगाएंगे।

    सिटी मोंटेसरी स्कूल के संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी ने बताया कि 'भारतीय संविधान के अनुच्छेद 51' पर आधारित यह ऐतिहासिक सम्मेलन पूरी तरह से विश्व एकता, विश्व शांति एवं विश्व के ढाई अरब से अधिक बच्चों के सुंदर एवं सुरक्षित भविष्य को समर्पित है।


    विगत 16 वर्षो से लगातार लखनऊ की सरजमीं पर आयोजित किए जा रहे इस ऐतिहासिक एवं अनूठे सम्मेलन के माध्यम से सिटी मोंटेसरी स्कूल पूरे एकता, शांति, न्याय व बच्चों के अधिकारों की अलख जगा रहा है एवं इसी प्रयास को आगे बढ़ाते हुए 'विश्व के मुख्य न्यायाधीशों का 17वां अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन' आयोजित किया जा रहा है।

    डॉ. गांधी ने बताया कि मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश, कानूनविद व विश्व की कई नामचीन हस्तियां लखनऊ आने से पूर्व नौ नवंबर को आगरा जाकर ताजमहल का दीदार करेंगे। इसके बाद 10 नवंबर को नई दिल्ली में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि 'राजघाट' जाकर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे एवं कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया, नई दिल्ली में आयोजित प्रेसवार्ता में पत्रकारों से रूबरू होंगे।

अपनी राय दें