• जैमी मरे OBE पुरस्कार से नवाजे गए

    लंदन। स्कॉटलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जैमी मरे को बर्किं घम पैलेस में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा ओबीई (ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एंपायर) सम्मान से नवाजा गया। ...

     जैमी मरे OBE पुरस्कार से नवाजे गए
     जैमी मरे OBE पुरस्कार से नवाजे गए

    लंदन। स्कॉटलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जैमी मरे को बर्किं घम पैलेस में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा ओबीई (ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एंपायर) सम्मान से नवाजा गया। वर्तमान में पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की युगल रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज जैमी मरे को पैलेस में आयोजित एक समारोह में टेनिस और धर्मार्थ कार्य में दी गई सेवाओं के लिए इस पुरस्कार से नवाजा गया।

    जैमी इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए विशेष रूप से विएना से लंदन पहुंचे। इस अवसर पर जैमी की पत्नी एलेजेंड्रा और माता-पिता विलियम एवं जूडी मरे भी उनके साथ थे।इस सम्मान को प्राप्त करने के बाद इस साल युगल वर्ग में अपने जोड़ीदार ब्राजील के ब्रूनो सोआरेस के साथ अमेरिकी ओपन और आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने वाले जैमी ने कहा, "इस सम्मान को महारानी से प्राप्त करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। पैलेस में पहली बार आकर इस सम्मान को हासिल करने का मेरा अनुभव शानदार रहा।"


    जैमी ने कहा, "इसकी मैंने उम्मीद नहीं की थी और अब आश्चर्य हो रहा है। अपने करियर के दौरान इस प्रकार का सम्मान मिलने की उम्मीद आप नहीं कर सकते। हालांकि, अपनी उपलब्धियों के लिए सम्मानित होना काफी अच्छी बात है।"जैमी के छोटे भाई और विश्व के दूसरी वरीतया प्राप्त टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे को ओबीई पुरस्कार से 2013 में नवाजा गया था। 

अपनी राय दें