• मोदी सरकार पर RSS का नियंत्रण नहीं: मलकान

    अहमदाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आज कहा कि यह कहना सही नहीं है कि इसका केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर नियंत्रण है। ...

    मोदी सरकार पर RSS का नियंत्रण नहीं: मलकान

     

    मोदी सरकार पर RSS का नियंत्रण नहीं: मलकान

    अहमदाबाद।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आज कहा कि यह कहना सही नहीं है कि इसका केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर नियंत्रण है।  मोदी के गृहराज्य गुजरात में संघ के प्रमुख (प्रांत संघचालक) मुकेश मलकान ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कई नीतिगत मामलों में संघ सरकार के कदमों से सहमत नहीं है।


    उन्होंने कहा कि संघ पूरी तरह से स्वदेशी विचारधारा का पोषक है और रक्षा समेत विभिन्न अन्य क्षेत्रों में शत प्रतिशत विदेशी पूंजी निवेश (एफडीआई) की इजाजत देने के पूरी तरह खिलाफ है।  मलकान ने कहा कि हाल में संघ की हैदराबाद में हुई अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में पारित एक प्रस्ताव में दुनिया भर की अर्थव्यवस्था के एक बडे हिस्से पर कुछ ही कंपनियों के कब्जे पर चिंता जतायी गयी थी।

    उन्होंने कहा कि हमारा स्पष्ट मानना है कि हमे स्वदेशी ढंग से और स्वावलंबन के जरिये आर्थिक विकास करना चाहिए। इसके बाद भी सरकार की ओर से उठाये गये कई कदम यह स्पष्ट दर्शाते हैं कि संघ का इस पर नियंत्रण नहीं है।  मलकान ने कहा कि सरकार पर वैसे भी किसी संगठन का नियंत्रण नहीं बल्कि जनता का ही नियंत्रण हो सकता है।  

अपनी राय दें