• बिजली बिल भुगतान केंद्र दिपावली वाले दिन भी खुले रहेंगे

    भोपाल। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत दीपावली 30 अक्टूबर (रविवार) एवं 31 अक्टूबर (स्थानीय अवकाश) के दिन भोपाल शहर सहित समूचे कंपनी कार्यक्षेत्र में बिल भुगतान केन्द्र सामान्य कार्य दिवसों की तरह कार्य करते रहेंगे। ...

     बिजली बिल भुगतान केंद्र दिपावली वाले दिन भी खुले रहेंगे
     बिजली बिल भुगतान केंद्र दिपावली वाले दिन भी खुले रहेंगे

    भोपाल। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत दीपावली 30 अक्टूबर (रविवार) एवं 31 अक्टूबर (स्थानीय अवकाश) के दिन भोपाल शहर सहित समूचे कंपनी कार्यक्षेत्र में बिल भुगतान केन्द्र सामान्य कार्य दिवसों की तरह कार्य करते रहेंगे। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल शहर वृत्त के अंतर्गत चारों शहर संंभाग यथा पश्चिम, पूर्व, दक्षिण तथा उत्तर संभाग के अंतर्गत सभी जोनल कार्यालय और दानिश नगर, मिसरोद, मण्डीदीप में बिल भुगतान केन्द्र इन छुट्टी के दिनों में भी सामान्य कार्य दिवस की तरह खुले रहेंगे।

    बिजली उपभोक्ताओं से अपील है कि वे राजधानी के जोनल आफिस में राउंड दि क्लॉक चैक से बिल भुगतान और भोपाल शहर में अरेरा कालोनी, एम.पी. नगर, टी.टी. नगर, वल्लभ नगर, गोविंदपुरा, शक्तिनगर, विद्यानगर, रॉयल मार्केट, राज होम्स, शाहपुरा, रचना नगर, बस स्टैण्ड, कोटरा, बैरागढ़, चॉंदबढ़, करौंद, शिवाजी नगर, सुल्तानिया, छौला एवं जहॉंगीराबाद पर लगी ए.टी.पी. मशीन में भी बिल भुगतान कर सकते हैं।


    कंपनी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी 16 जिलों में बिजली वितरण केन्द्र/बिल भुगतान केन्द्र 30-31 अक्टूबर को अवकाश के दिनों में खुले रहेंगे। इसके लिए सभी मैदानी महाप्रबंधकों को निर्देशित किया गया है। वहीं कंपनी द्वारा भोपाल शहर सहित समूचे कंपनी कार्यक्षेत्र में बिजली उपभोक्ताओं के लिए बिल भुगतान की रसीद देना अनिवार्य कर दिया है।

    उपभोक्ता जब भी बिल भुगतान करने जायेंगे उन्हें प्रिंटेड रसीद प्राप्त होगी। यह रसीद उपभोेक्ता का रिकार्ड का काम भी करेगी। कंपनी ने कहा है कि कैश काउण्टर पर क्लर्क यदि उपभोक्ता को भुगतान की रसीद नहीं देता है तो वह दंडित होगा। कंपनी ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे बिल भुगतान के तत्काल बाद कैश काउण्टर से रसीद अवश्य प्राप्त करें।  

अपनी राय दें