• राजपूत नि:स्वार्थ सेवा संघ के सम्मेलन में शामिल हुए रमन

    रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज राजधानी रायपुर के समीप सरोना में आयोजित राजपूत नि:स्वार्थ सेवा संघ के सम्मेलन में शामिल हुए। ...

    राजपूत नि:स्वार्थ सेवा संघ के सम्मेलन में शामिल हुए रमन

     

    राजपूत नि:स्वार्थ सेवा संघ के सम्मेलन में शामिल हुए रमन

    रायपुर।  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज राजधानी रायपुर के समीप सरोना में आयोजित राजपूत नि:स्वार्थ सेवा संघ के सम्मेलन में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने यहां राजपूत समाज के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में राजपूत नि:स्वार्थ सेवा संघ की वेबसाइट और राजपूत महिला एकता मंच की पत्रिका 'वीरांगना के नये अंक का विमोचन भी किया। 

    मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि समाज द्वारा जनसहयोग से एक अच्छे भवन का निर्माण किया जा रहा है। राजपूत समाज सहित सभी समाजों के लिए सार्वजनिक रूप से इस भवन का उपयोग किया जाना चाहिए। यह भवन सभी समाजों को विवाह, सामाजिक कार्यक्रमों तथा प्रशिक्षण सत्रों के आयोजन के लिए उपलब्ध कराया जाना चाहिए।


    उन्होंने राजपूत समाज के आग्रह पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निकट स्थित इस भवन परिसर में एक धर्मशाला के निर्माण के लिए समुचित पहल का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि एम्स के निकट स्थित होने के कारण यहां बनने वाली धर्मशाला प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से इलाज के लिए एम्स आने वाले मरीजों के लिए काफी उपयोगी होगी।

    उन्होंने सामाजिक भवन के निर्माण में सहयोग देने वाले सभी लोगों की सराहना की। उन्होंने राजपूत महिला एकता मंच की पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा सामाजिक कार्य में दिए जा रहे योगदान की प्रशंसा की।    विधायक अवधेश चंदेल, छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष कमलचंद्र भंजदेव, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेशाध्यक्ष अवधेश सिंह गौतम, राजपूत नि:स्वार्थ सेवा संघ की वरिष्ठ संरक्षिका श्रीमता ईला कल्चुरी, संरक्षिका श्रीमती वीणा सिंह, राजपूत महिला एकता मंच की अध्यक्ष श्रीमती नीतू सिंह, रहटादाह राजपूत क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष होरी सिंह,  श्रीमती अस्मिता सिंह सहित राजपूत क्षत्रिय विकास मंच, राजपूत युवा मंच, राजपूत प्लानर्स संघ सहित अनेक संगठनों के पदाधिकारी और सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

     

अपनी राय दें