• मनरेगा मजदूरों की झोपड़ियों में भी दीप जलाने भुगतान की मांग

    रायगढ़। प्रधानमंत्री आपका छत्तीसगढ़ में स्वागत है, आप उत्सव मनाने आ रहें हैं, राज्य सरकार ने भी आपके स्वागत में पलक पांवड़े बिछा दिये हैं। ...

    मनरेगा मजदूरों की झोपड़ियों में भी दीप जलाने भुगतान की मांग

     

    मनरेगा मजदूरों की झोपड़ियों में भी दीप जलाने भुगतान की मांग

    रायगढ़। प्रधानमंत्री  आपका छत्तीसगढ़ में स्वागत है, आप उत्सव मनाने आ रहें हैं, राज्य सरकार ने भी आपके स्वागत में पलक पांवड़े बिछा दिये हैं, लेकिन उत्सव में पधारने से पहले आप राज्य के उन मनरेगा मजदूरों के घरों के हालात भी जान लीजिये जिन्हें दो साल से मजदूरी नहीं मिली है, छत्तीसगढ़ धान का कटोरा है लेकिन राज्य का किसान आप की सरकार के धान पर बोनस नहीं देने के कारण आत्म हत्या कर रहे हैं।

    राज्य का मजदूर और किसान उत्सव नहीं मना सकता वो केवल उत्सव मनाने वालों की तरफ कातर नजरों से देखते हुए यही सोच रहा है काश! उत्सव में उड़ाने वाली राशि से हमारी मजदूरी मिल जाती। उक्ताशय के आरोप छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस(जोगी) ने लगाते हुए प्रधानमंत्री   से आग्रह किया है कि राज्योत्सव में दीप जलाने से पहले मनरेगा मजदूरों की मजदूरी और किसानों को आपकी सरकार के वायदे के मुताबिक धान पर बोनस दे दिया जाये तो उनके घरों में भी दीवाली के दीप जल सकें।


    छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रवक्ता मुरारी गुप्ता वरिष्ठ नेता बजरंग अग्रवाल, जिला प्रभारी एल.एन. सूर्यवंशी, दयाराम धुर्वे, सिरील धृतलहरे, अमित यादव, जाय दत्ता, मयूरेश केशरवानी, फीरू साहू, क्रांति गुप्ता, भोगेन्द्र मनहर, पूर्णचन्द्र गुप्ता, योगेन्द्र कुलदीप, मनोहर कौशिक, सरिता सोनी, राकेश बघेल, संतराम राठिया, विजय शर्मा, नवल राठिया, भूपदेव सिदार, बजरंग अग्रवाल, हृदयराम राठिया, डॉ. छबीलाल रात्रे, मो. काशिम, विनय पाण्डेय, तरूण ठाकुर, विशाल अग्रवाल, मोनू केशरी, राम मनहर, राजा खान, कोशल्या बाई, विष्णु जायसवाल, समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कहा है कि 2013 के चुनावों के समय  नरेन्द्र मोदी   और डॉ. रमन सिंग की फोटो लगे घोषणा पत्र में वादा किया गया था कि किसानों को धान पर प्रतिवर्ष 300 रूपया क्विंटल का बोनस दिया जावेगा।

    लेकिन केवल चुनावी साल में ही बोनस देकर किसानों को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया। इसी तरह 2003 में भी आपकी पार्टी ने प्रत्येक आदिवासी परिवार को गाय देने का वादा किया था जो पूरा नहीं किया गया। छात्राएँ सायकल और छात्र टेबलेट की घोषणा पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं।

    ऐसी झूठे वादे करने वाली सरकार के साथ आप उत्सव मनाने आ रहे हैं? जरा सोचिये और अपनी सरकार को वायदा पूरा करने का आदेश देवें। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस(जोगी) ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि वे छत्तीसगढ़ आने से पहले राज्य के मनरेगा में काम कर चुके मजदूरों की मजदूरी जो कि करोड़ों की बकाया है और जो केन्द्र सरकार से आना है उसे साथ लेते आयें ताकि गरीब मजदूरों के झोपड़ों में भी उत्सव मन सके।    

अपनी राय दें