• रात में घेराबंदी कर पकड़ी इमारती लकड़ी की तस्करी

    बिलासपुर। अवैध इमारती लकड़ी, पिकअप में भर कर ले जा रहे एक चालक को धर दबोचा गया। लकड़ी की कीमत लगभग एक लाख रूपए आंकी गई है। ...

    रात में घेराबंदी कर पकड़ी इमारती लकड़ी की तस्करी
    रात में घेराबंदी कर पकड़ी इमारती लकड़ी की तस्करी

    बिलासपुर।  अवैध इमारती लकड़ी, पिकअप में भर कर ले जा रहे एक चालक को धर दबोचा गया। लकड़ी की कीमत लगभग एक लाख रूपए आंकी गई है। इस संबंध मे प्राप्त जानकारी के अनुसार डीएफओ को मुखबिर से सूचना मिली थी कि रात में करहीकछार से पेण्ड्रा की ओर अवैध लकड़ियों से भरी पिकअप आने वाली है।

    जिस पर डीएफओं के निर्देश पर बेलगहना डिप्टी रेंजर अशोक धाड़गे, वनपाल, लाखेराम धु्रव, फूलसिंग बितानियां, मुलेर जोशी, संतकुमार बाकरे, साहू समेत पूरी टीम उक्त पिकअप वाहन के इंतजार में लग गई और अवैध लकड़ियों से भरी पिकअप को पकड़ लिया। वाहन चालक राहुल निर्मलकर मोहदा निवासी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।


    चालक के द्वारा गोलमाल जवाब देने पर कड़ाई से पूछताछ की गई तब उसने बताया कि वाहन में रखी लकड़ियां जिसमें सागौन, साल, बीजा, के चिरान है। खपाने पेण्ड्र लेकर जा रहा था। पिकअप क्रमांक सीजी 10 ए 4896 जिसका मालिक अनिल श्रीवास है। लकड़ियों की कीमत एक लाख रूपए है। चालक के खिलाफ वन अधिनियम 1927 की धारा 33 और वन परिवहन अधिनियम 1927 के धाराओं के  तहत कार्रवाई की गई। 

     

अपनी राय दें