• भारतीय जूनियर हॉकी पुरुष टीम ने जीत के साथ खाता खोला

    वालेंसिया। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने वालेंसिया में जारी चतुष्कोणीय अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में का आगाज जीत के साथ किया। ...

     भारतीय जूनियर हॉकी पुरुष टीम ने जीत के साथ खाता खोला

     

    भारतीय जूनियर हॉकी पुरुष टीम ने जीत के साथ खाता खोला

    वालेंसिया। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने वालेंसिया में जारी चतुष्कोणीय अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में का आगाज जीत के साथ किया। सोमवार देर रात खेले गए अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने जर्मनी को 3-1 से मात देकर खाता खोला। भारत के लिए डिफेंडर वरुण कुमार ने दो, जबकि फारवर्ड अजय यादव ने एक गोल दागा। 

    टूर्नामेंट में भारतीय टीम का अगला मुकाबला बुधवार को बेल्जियम के साथ होगा।  वालेंसिया में सोमवार देर रात हुए मुकाबले के पहले क्वार्टर में जर्मनी और भारत की ओर से की गई काफी मशक्कत के बावजूद एक भी गोल नहीं हुआ। डिफेंडर वरुण (17वें मिनट) ने दूसरा क्वार्टर शुरू होने के बाद दूसरे मिनट में ही गोल दागकर भारत को बढ़त दिलाई। 


    इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में ही जर्मनी के लिए 22वें मिनट में काई एचिंगेर ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। हालांकि, इसके तुरंत बाद 25वें मिनट में वरुण ने दूसरा गोल दागकर फिर से भारत को जर्मनी की टीम पर 2-1 से बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ के बाद भारतीय टीम ने अपनी मजबूत रक्षा पंक्ति के दम पर जर्मनी को एक भी गोल का मौका नहीं दिया। मुकाबले के अंतिम मिनट में प्रतिद्वंद्वी टीम को पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल करने के एक अवसर पर भी भारत के गोलकीपर विकास दहिया ने पानी फेर दिया। 

    इसके बाद भारतीय टीम के लिए फारवर्ड अजय ने 68वें मिनट में गोल दागकर टीम को जर्मनी पर 3-1 की शानदार जीत दिलाई। इसके अलावा, भारतीय महिला हॉकी टीम को पांच देशों के अंतर्राष्ट्रीय जूनियर हॉकी टूर्नामेंट के पहले मैच में सोमवार को इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड ने भारत को 3-0 से मात देते हुए जीत के साथ अपना खाता खोला। भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम का अगला मुकाबला मंगलवार देर रात स्पेन से होना है।

अपनी राय दें