• झारखंड: भूमि दस्तावेज होंगे डिजिटल

    रांची। झारखंड के सभी अंचलों के भूमि दस्तावेज 15 नवंबर तक डिजिटल हो जाएंगे। झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने आज यहां राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के अधिकारियों को समीक्षा बैठक के दौरान राज्य के सभी अंचलों में भूमि से संबंधित दस्तावेजों के डिजिटाइजेशन का काम 15 नवंबर तक पूरा करने के निर्देश दिये।...

    झारखंड: भूमि दस्तावेज होंगे डिजिटल
    झारखंड: भूमि दस्तावेज होंगे डिजिटल

    रांची।  झारखंड के सभी अंचलों के भूमि दस्तावेज 15 नवंबर तक डिजिटल हो जाएंगे। झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने आज यहां राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के अधिकारियों को समीक्षा बैठक के दौरान राज्य के सभी अंचलों में भूमि से संबंधित दस्तावेजों के डिजिटाइजेशन का काम 15 नवंबर तक पूरा करने के निर्देश दिये।


     वर्मा ने सभी जिला अपर समाहर्ता, जिला भू-राजस्व अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये निर्देश देते हुए कहा कि जिन जिलों में डिजीटाईजेशन कार्य तेजी से संपन्न नहीं हो पा रहा है वहां अतिरिक्त कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति की जाये साथ ही कैथी अनुवादकों को भी नियुक्त किया जाय ताकि लक्ष्य के अनुरूप कार्य संपन्न हो सके। भू-राजस्व विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक 15 जिलों के 110 अंचलों में भूमि दस्तावेजों का डिजिटाइजेशन कार्य पूरा कर लिया गया है और वहां ऑनलाईन लगान काटे जा रहे हैं।  

अपनी राय दें