• फीफा यू-17 विश्व कप की मंजूरी कोलकाता को मिली

    कोलकाता। अगले साल भारत की मेजबानी में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी के लिए कोलकाता को मंगलवार को हरी झंड़ी मिल गई।...

    फीफा यू-17 विश्व कप की मंजूरी कोलकाता को मिली

     

    फीफा यू-17 विश्व कप की मंजूरी कोलकाता को मिली 

    कोलकाता। अगले साल भारत की मेजबानी में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी के लिए कोलकाता को मंगलवार को हरी झंड़ी मिल गई। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा के 13 सदस्यीय दल और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) ने यहां के साल्ट लेक स्टेडियम को मैचों के आयोजन की मंजूरी दे दी है। 


    इस टूर्नामेंट का आयोजन 6-28 अक्टूबर, 2017 के बीच किया जाएगा।  कोलकाता विश्व कप की मेजबानी के लिए मंजूरी हासिल करने वाला छठा स्थल है। इससे पहले कोच्ची, गोवा, दिल्ली, नवी मुंबई और गुवाहाटी को भी फीफा ने मैचों के आयोजन की मंजूरी दे दी है। फीफा के प्रतिनिधिमंडल ने स्टेडियम और प्रशिक्षण स्थल का जायजा लेने के बाद इसे मान्यता दी। 

    टूर्नामेंट के निदेशक जेविएर सेप्पी ने कहा, "यहां आना काफी लंबी प्रक्रिया रहा। हमें यहां आने में दो साल लगे। लेकिन अब हम कह सकते हैं कि हमारे पास छह आयोजन स्थल हैं।" उन्होंने कहा, "हमारे पास विश्व कप की तारीखें भी हैं। हम फीफा के सहयोग के लिए उनका धन्यवाद करते हैं। यह टूर्नामेंट अब हकीकत है।"

अपनी राय दें