• पंजाब में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराये जायेंगे:जैदी

    चंडीगढ़। चुनाव आयोग ने पंजाब में स्वतंत्र, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने की वचनबद्धता जताते हुये सभी राजनीतिक दलों, नेताआेें और मतदाताआेें को आश्वस्त किया है कि चुनाव में इस्तेमाल होने वाली इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनेें पूरी तरह टैंपरप्रूफ हैं। ...

    पंजाब में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराये जायेंगे:जैदी

     

    पंजाब में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराये जायेंगे: जैदी

    चंडीगढ़।  चुनाव आयोग ने पंजाब में स्वतंत्र, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने की वचनबद्धता जताते हुये सभी राजनीतिक दलों, नेताआेें और मतदाताआेें को आश्वस्त किया है कि चुनाव में इस्तेमाल होने वाली इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनेें पूरी तरह टैंपरप्रूफ हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त डा. नसीम जैदी ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। उनके साथ चुनाव आयुक्त एके जोती ,उप चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना , विजय देव और पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी वीके सिंह भी मौजूद थे।

    चुनाव तैयारियोें की समीक्षा को लेकर अपने तीन दिन के पंजाब दौरे पर आये इन अधिकारियों ने सभी राजनीतिक दलों ,चुनाव तथा कानून व्यवस्था से जुड़े और अन्य विभागों के अधिकारियों से बैठक की और सभी मांगों तथा सुझावोें पर गहनता से विचार किया । डा. जैदी ने कहा,“ हम पर भरोसा रखते हुये किसी को भी ईवीएम को लेकर आशंका जताने की जरूरत नहीं।


    इस बारे मेें हमारे अधिकारी मतदाताआेें सहित सभी को समझायेेंगे। फिलहाल राज्य में चुनाव के लिये माहौल अनुकूल है तथा आचार संहिता लागू करने के बारे मेें जल्द ही सूचित किया जायेगा। ” उन्होंने कहा कि सभी दलोें ने चुनाव मेें हिंसा की आशंका को देखते हुये केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की तैनाती की मांग की है।

    आयोग सही समय पर पर्याप्त सेंट्रल पुलिस बल की तैनाती करेगा। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित करेेगा कि स्थानीय स्तर पर तैनात अधिकारी निष्पक्ष चुनाव करा सकें। संदेह होने पर तुरंत कार्रवाई होगी। ईवीएम की सुरक्षा के लिये जिला एसएसपी तथा उपायुक्तोें को सीधे जिम्मेेदार ठहराया जायेगा। कोशिश रहेगी कि चुनावी मशीनरी निष्पक्ष काम करेे ।  

अपनी राय दें