• राजस्थान के किसान 30 दिसम्बर को दिल्ली आएंगे

    अलवर। किसान विरोधी नीतियों को लेकर राजस्थान के किसान आगामी तेईस दिसम्बर को दिल्ली कूच करेंगे। किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। ...

    राजस्थान के किसान 30 दिसम्बर को दिल्ली आएंगे

     

    राजस्थान के किसान 30 दिसम्बर को दिल्ली आएंगे

    अलवर। किसान विरोधी नीतियों को लेकर राजस्थान के किसान आगामी तेईस दिसम्बर को दिल्ली कूच करेंगे। किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी।  जाट ने बताया कि किसानों ने 23 दिसम्बर किसान दिवस पर जयपुर जिले के दूदू से ट्रैक्टरों से दिल्ली कूच करने का संकल्प लिया है।

    उन्होंने कहा कि किसानों ने अपना ईंधन, अपना वाहन, अपना बिस्तर, अपना भोजन का नारा दिया है। जिससे आंदोलन के लम्बा चलने पर किसी पर निर्भर नहीं रहना पडे। उन्होंने कहा कि इसे पूर्ण आजादी की लडाई के रूप में लडेंगे। उनका मानना है कि किसानों की खुशहाली के बिना आजादी अधूरी है।


    इसे प्राप्त करने के लिए खुशहाली के दो आयाम ऋण मुक्ति और फसल के पूरे दाम को आंदोलन का आधार बनाया है।  जाट ने बताया कि पूर्ण आजादी का संघर्ष राजस्थान के किसानों के दिल्ली कूच से आरंभ होगा। इसके बाद देशभर के किसान इसमें सम्मिलित होकर दिल्ली में एक साथ हुंकार भरेंगे।

    उन्होंने बताया कि इसके लिए महाराष्ट्र के स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के जगदीश नामदार, राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा, भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के नेता सरदार गुरनाम सिंह , उत्तरप्रदेश से भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष हरपाल सिंह चौधरी, किसान अधिकार आंदोलन के अध्यक्ष नरेन्द्र राणा , बिहार के राष्ट्रीय किसान प्राग्रेसिव एसोसिएशन की ओर से विनोद आनंद, भारतीय किसान संघ जयपुर प्रांत के अध्यक्ष छोगालाल सैनी ने गत 28 अगस्त से खाटूश्याम में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला में संकल्प लेकर अपना समर्थन व्यक्त कर चुके है।

    उन्होंने बताया कि पंजाब के राष्ट्रीय किसान संगठन के अध्यक्ष पुनीत कुमार, केरल से राष्ट्रीय समाजवादी जन परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जोशी जैकब, दिल्ली प्रदेश किसान यूनियन के महासचिव हरपाल राणा, पंजाब के मानव प्रकृति किसान हितैषी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह सहित कई किसान संगठन भी अपना समर्थन दे चुके है।  

अपनी राय दें