• आप दलितों और महिलाओं के लिए जारी करेगी घोषणापत्र: केजरीवाल

    जालंधर । आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज व्यापारियों तथा ट्रांसपोर्टरों के लिए 21 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी करते हुए कि यूथ मैनिफैस्टों की तरह दलितों तथा महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी करेंगे। ...

     आप दलितों और महिलाओं के लिए जारी करेगी घोषणापत्र: केजरीवाल

     

     आप दलितों और महिलाओं के लिए जारी करेगी घोषणापत्र: केजरीवाल

    जालंधर । आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज व्यापारियों तथा ट्रांसपोर्टरों के लिए 21 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी करते हुए कि यूथ मैनिफैस्टों की तरह दलितों तथा महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी करेंगे।  केजरीवाल ने कहा कि अकाली -भाजपा गठबंधन के शासन में पंजाब का व्यापार और उद्योग तबाह हो गए हैं।


    मंहगी बिजली के कारण अधिकांश उद्योगिक इकाईयां पड़ोसी राज्यों को पलायन कर चुकी है। राज्य में आप की सरकार बनने के तीन महीनों के अंदर बिजली सस्ती कर दी जाएगी। उन्होने कहा कि सरकार की गलज नीतियों के कारण जो उद्योग दीवालीया हो कर बंद हो चुके हैं उन्हे फिर से शुरू करवाने के लिए दो वर्षों के लिए करों में छूट दी जाएगी।

    उद्योग लगाने के लिए खाली पड़ी सरकारी जमीने सस्ते दामों पर दी जाएंगी।  केजरीवाल ने कहा कि यह घोषणा पत्र व्यापारियों तथा उद्यमियों के साथ मशवरा करके ही बनाया गया है। उन्होने कहा कि जो पंजाब कभी उद्योगों के लिए जाना जाता था अब तबाह हो चुका है इसलिए जालंधर और लुधियाना की तरह रोपड़ में भी नया इंडस्ट्रियल हब बनाया जाएगा। पंजाब सरकार जो भी सामान खरीदेगी उसका 80 फीसदी सामान पंजाब के उद्योगों में ही निर्मित होगा।  

अपनी राय दें