• क्वेटा में आतंकवादी हमला, 59 लोगों की मौत

    क्वेटा। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पर आतंकवादी हमले में 59 प्रशिक्षुओं की मौत हो गई और 116 घायल हो गए। ...

    क्वेटा में आतंकवादी हमला, 59 लोगों की मौत

     

    क्वेटा में आतंकवादी हमला, 59 लोगों की मौत

    क्वेटा। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पर आतंकवादी हमले में 59 प्रशिक्षुओं की मौत हो गई और 116 घायल हो गए। जियो टीवी ने बलूचिस्तान के गृहमंत्री सरफराज बुग्ती के हवाले से बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान पूरा कर लिया है।


    बुग्ती ने कहा कि जिस समय हमला हुआ तब वहां लगभग 700 प्रशिक्षु मौजूद थे। डॉन न्यूज ने मेजर जनरल शेर अफगान के हवाले से बताया, "वहां तीन आतंकवादी मौजूद थे और सभी ने आत्मघाती जैकेट पहनी हुई थी।" उन्होंने बताया, "दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा दिया जबकि तीसरे को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।"

    उन्होंने मीडियाकर्मियों को बताया कि आतंकवादियों को अफगानिस्तान से निर्देश मिल रहे थे। शुरुआती जांच से पता चला है कि ये आतंकवादी लश्कर-ए-झांगवी अल अल्मी से जुड़े हुए थे। यह हमला सोमवार रात लगभग 9.30 बजे शुरू हुआ। दो हमलावर सुरक्षागार्ड को गोली मार सामने के गेट से परिसर में घुसे जबकि अन्य पिछली दीवार को फांदकर अंदर घुसे।

अपनी राय दें