• कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह की चुनौती स्वीकार

    बठिंडा ! दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पंजाब के कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह की बहस की चुनौती स्वीकार कर ली।...

    कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह की चुनौती स्वीकार

    बठिंडा !   दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पंजाब के कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह की बहस की चुनौती स्वीकार कर ली। केजरीवाल ने हालांकि पहले अमरिंदर को आप की पंजाब इकाई से बहस करने के लिए कहा था।

    अमरिंदर ने केजरीवाल द्वारा अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को झूठा करार हुए उन्हें बहस की चुनौती दी थी।

    गौरतलब है कि पंजाब में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए इन दिनों केजरीवाल पंजाब दौरे पर हैं और इस दौरान उन्होंने रविवार को अमरिंदर सिंह पर जमकर हमला बोला और कई आरोप लगाए।

    जवाब में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, "केजीरवाल के लिए अच्छा होगा कि पहले वह अपना घर (दिल्ली) संभालें फिर पंजाब पर नजर गड़ाएं।"

    हालांकि केजरीवाल भी पीछे नहीं रहे और तुरंत जवाबी ट्वीट किया, "सर, बादल परिवार ने चुनाव से ठीक कुछ महीने पहले आपके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले बंद करवा दिए हैं। क्यों? पंजाब की जनता पूछ रही है कि आपके और बादल परिवार के बीच क्या सौदा हुआ है?"

    केजरीवाल ने अगले ट्वीट में लिखा, "अकाली दल और कांग्रेस पंजाब में गठजोड़ कर चुनाव लड़ रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह दोनों पार्टियों के साझा मुख्यमंत्री हैं।"


    इससे पहले सोमवार को अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल पर हमला करते हुए एक ट्वीट किया था, "खबरों में बने रहने के लिए आपके (केजरीवाल) ड्रामे से पूरा देश तंग आ चुका है।"

    पंजाब के विवादित राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया का संदर्भ देते हुए केजरीवाल ने कहा था कि जनता पूछ रही है कि क्या अकाली दल के नेताओं द्वारा 'मादक पदार्थो के अवैध कारोबार' से इकट्ठा रुपये कांग्रेस नेताओं के चुनाव प्रचार पर खर्च हो रहे हैं।

    इसके बाद अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल को बहस की चुनौती देते हुए लिखा, "हिम्मत है तो आओ और खुली बहस करो। बहस के लिए समय, जगह और मंच सब खुद ही तय कर लो।"

    केजरीवाल ने हालांकि बहस के लिए अमरिंदर को चार आप नेताओं के नाम सुझाए।

    इस पर अमरिंदर ने ट्वीट किया, "पंजाबी आमने-सामने की लड़ाई लड़ते हैं, किसी की पीठ के पीछे नहीं छिपते। या तो आपने स्वीकार कर लिया है कि आप मेरा सामना नहीं कर सकते या सार्वजनिक रूप से बहस नहीं कर सकते।"

    केजरीवाल ने भी तुरंत जवाब दिया, "मैं किसी के पीछे नहीं छिप रहा। मैं राहुलजी या सोनियाजी के साथ कभी भी बहस के लिए तैयार हूं। हमारी पंजाब इकाई आपसे बहस करेगी।"

अपनी राय दें