• अमर सिंह का कोई करीबी मेरी कैबिनेट में नहीं रहेगा : अखिलेश

    लखनऊ ! समाजवादी पार्टी (सपा) में मचा घमासान चरम पर पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने वफादार नेताओं के साथ हुई बैठक में कहा कि अमर सिंह का कोई करीबी उनकी कैबिनेट में नहीं रहेगा।...

    अमर सिंह का कोई करीबी मेरी कैबिनेट में नहीं रहेगा : अखिलेश

    लखनऊ !   समाजवादी पार्टी (सपा) में मचा घमासान चरम पर पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने वफादार नेताओं के साथ हुई बैठक में कहा कि अमर सिंह का कोई करीबी उनकी कैबिनेट में नहीं रहेगा। बैठक में शामिल रहे मैनपुरी के विधायक राजू यादव ने बताया कि शिवपाल यादव सहित चार मंत्रियों के साथ-साथ अखिलेश ने जया प्रदा को भी फिल्म विकास परिषद से बाहर कर दिया है। अखिलेश ने कहा, "जो भी अमर सिंह का करीबी है वह मेरी कैबिनेट में नहीं रहेगा।"

    बर्खास्त किए गए मंत्री नारद राय और ओम प्रकाश सिंह का पूर्वाचल के इलाके में अच्छा प्रभाव है। नारद राय बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र से तो ओम प्रकाश सिंह गाजीपुर के जमनिया से विधायक हैं। शादाब फातिमा भी गाजीपुर जिले की जहूराबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।


    सूत्रों के मुताबिक, बैठक में अखिलेश ने कहा, "पार्टी में विवाद पैदा करने वालों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। अमर सिंह हमारा घर तोड़ना चाहते हैं। अमर सिंह के साथी हमारे साथ नहीं रह सकते। मैं ही नेताजी का उत्तराधिकारी हूं। पार्टी नेताजी की है ऐसे में वही फैसला करें।"

    खास बात यह कि मुख्यमंत्री अखिलेश की बैठक में सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव नहीं गए। शिवपाल ने कहा कि उन्हें न्योता नहीं मिला, इसलिए वह बैठक में नहीं गए।

अपनी राय दें