• विराट के 26वें शतक से भारत को बढ़त

    मोहाली ! करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली (नाबाद 154) के 26वें शतक और उनकी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (80) के साथ तीसरे विकेट के लिए 151 रन की लाजवाब जुगलबंदी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में रविवार को सात विकेट से पीट कर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली...

    विराट के 26वें शतक से भारत को बढ़त

    मोहाली !   करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली (नाबाद 154) के 26वें शतक और उनकी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (80) के साथ तीसरे विकेट के लिए 151 रन की लाजवाब जुगलबंदी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में रविवार को सात विकेट से पीट कर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। भारत के सामने न्यूजीलैंड का 49.4 ओवर में 285 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर था लेकिन विराट ने मोहाली के मैदान पर रिकॉर्ड पारी खेलते हुए मुश्किल लक्ष्य को आसान बना दिया। विराट ने धोनी के साथ 27.1 ओवर में 151 रन की जबर्दस्त साझेदारी की और भारत ने 48.2 ओवर में तीन विकेट पर 289 रन बनाकर मैच जीत लिया।


    भारतीय रन मशीन विराट ने 134 गेंदों पर नाबाद 154 रन की मैच विजयी पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाया। विराट को उनके इस बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर को इस बात का गहरा अफसोस हो रहा होगा कि उन्होंने विराट का छह रन के निजी स्कोर पर कैच क्यों छोड़ा। न्यूजीलैंड को यह कैच महंगा पड़ा और जब मैच समाप्त हुआ तो विराट के खाते में नाबाद 154 रन जुड़ चुके थे। विराट का यह 26वां शतक था और वह श्रीलंका के कुमार संगकारा को पीछे छोड़कर वनडे में सर्वाधिक शतक बनानेवाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गये। विराट ने मोहाली मैदान पर कप्तान धोनी का सर्वाधिक 139 रन का रिकॉर्ड भी पीछे छोड़ दिया। धोनी ने अजिंक्या रहाणे (5) और रोहित शर्मा (13) के विकेट 41 रन के स्कोर तक गिर जाने के बाद खुद को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर लाते हुए 91 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 80 रन की शानदार पारी खेली। धोनी ने एक साल बाद जाकर अर्द्धशतक जमाया। धोनी का यह 61वां अर्द्धशतक था।

अपनी राय दें