• विभाजन की तरफ एक और कदम बढ़ाया अखिलेश ने, शिवपाल समेत चार मंत्री बर्खास्त

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी के विभाजन की तरफ एक और कदम बढ़ाते हुए अपने चाचा और सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव समेत चार मंत्रियों को आज मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया। ...

    विभाजन की तरफ एक और कदम बढ़ाया अखिलेश ने, शिवपाल समेत चार मंत्री बर्खास्त

    विभाजन की तरफ एक और कदम बढ़ाया अखिलेश ने, शिवपाल समेत चार मंत्री बर्खास्त

    लखनऊ 23 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी के विभाजन की तरफ एक और कदम बढ़ाते हुए अपने चाचा और सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव समेत चार मंत्रियों को आज मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया।

    शिवपाल सिंह यादव के साथ बर्खास्त होने वाले मंत्रियों में पर्यटनमंत्री ओमप्रकाश सिंह, महिला कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शादाब फातिमा और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय शामिल हैं।

    अखिलेश ने अपने समर्थक विधायकों और मंत्रियों के साथ बैठक में यह फैसला लिया।


    सूत्रों का कहना है अखिलेश ने कहा,

    'अमर सिंह का कोई भी करीबी इस सरकार में नहीं रहेगा और अगर किसी ने मेरे परिवार में दरार डालने की कोशिश की, तो मुझे पता है कि उनसे कैसे निपटना चाहिए।'

    अखिलेश यादव ने कुछ दिनों पहले भी चाचा शिवपाल यादव को शक्तिशाली माने जाने वाले लोकनिर्माण मंत्रालय (पीडब्लयूडी) से हटा दिया था, जबकि गायत्री प्रजापति से खनन मंत्रालय छीनते हुए उन्हें कैबिनेट से बेदखल कर दिया था. हालांकि बाद में पिता मुलायम की नाराजगी के बाद अखिलेश ने कदम वापस खींचते हुए इन दोनों को वापस बहाल कर दिया था।

    इससे पहले पार्टी महासचिव और अखिलेश के करीबी रामगोपाल यादव ने कार्यकर्ताओं को चिट्ठी लिखकर अखिलेश विरोधियों पर निशाना साधा है। रामगोपाल ने लिखा है कि अखिलेश को हराने की साज़िश हो रही है। मध्यस्थता करने वाले लोग गुमराह कर रहे हैं। सुलह की कोशिश अखिलेश की यात्रा रोकने की साज़िश है, क्योंकि अखिलेश की यात्रा विरोधियों के गले की फांस बन गई है।

अपनी राय दें