• शिविर में 251 मरीजों ने कराई आंखों की जांच, 71 का होगा ऑपरेशन

    फरीदाबाद। तिगांव विधानसभा के पूर्व भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर ने कहा कि नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन एक सराहनीय पहल है और सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं को ऐसे नेक कार्यों के लिए एकजुट होकर आगे आना चाहिए। ...

    शिविर में 251 मरीजों ने कराई आंखों की जांच, 71 का होगा ऑपरेशन
    शिविर में 251 मरीजों ने कराई आंखों की जांच, 71 का होगा ऑपरेशन

    फरीदाबाद।  तिगांव विधानसभा के पूर्व भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर ने कहा कि नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन एक सराहनीय पहल है और सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं को ऐसे नेक कार्यों के लिए एकजुट होकर आगे आना चाहिए। नागर आज तिगांव स्थित रेडिएंट पब्लिक स्कूल में मानव सेवा समिति के तत्वाधान में लगाए गए नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

    राजेश नागर ने कहा कि मौजूदा परिवेश में संसाधनों एवं आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा पाते है, ऐसे लोगों के लिए नि:शुल्क जांच शिविर किसी वरदान से कम नहीं है, वह यहां आकर अपने स्वास्थ्य की जांच करवा सकते है। नागर ने मानव सेवा समिति की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था वर्षों से समाजसेवा के कार्यों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेती रहती है।


    डॉ. राजेन्द्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केंद्र एम्स, नई दिल्ली के डॉ. विवेक गुप्ता, डॉ. दिव्या, डॉ. दीपशेखर दास की देखरेख में आयोजित इस कैम्प में 251 मरीजों की आंखों की जांच करके उचित परामर्श दिया गया और नि:शुल्क दवाईयां प्रदान की गईं। 71 मरीजों का मोतियाबिन्द ऑपरेशन के लिए चयन किया गया, जिन्हें ऑपरेशन की तारीख दी गई। समिति के वाहन  द्वारा इन मरीजों को ऑपरेशन के लिए एम्स ले जाया जाएगा। जिनका इलाज, ऑपरेशन, रहना, खाना व दवाईयां नि:शुल्क होंगी।

अपनी राय दें