• 24 अक्टूबर को मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद

    महोबा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 24 अक्टूबर को आयोजित रैली को लेकर बुंदेलखंड के महोबा को आज हाई अलर्ट कर दिया गया गया। ...

    24 अक्टूबर को मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद

     

     24 अक्टूबर को मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद 

    महोबा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 24 अक्टूबर को आयोजित रैली को लेकर बुंदेलखंड के महोबा को आज हाई अलर्ट कर दिया गया गया। सीबीसीआईडी के अपर महानिदेशक एम0 एम0 लाल पुलिस, उप महानिरीक्षक चित्रकूट धाम ज्ञानेश्वर तिवारी और एसपीजी के विशेष सुरक्षा दस्ते ने रैली स्थल के निरीक्षण के बाद जिले के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

    खुफिया तंत्र को ख़ास तौर पर सतर्कता बरतने के दिशा निर्देश प्रदान कर किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर तत्काल कार्रवाई के लिए कहा गया है। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सक्सेना ने बताया कि अति विशिष्ट श्रेणी के चलते प्रधानमंत्री की रैली में सुरक्षा व्यवस्थाओं को निर्धारित मानदंडो के मुताबिक़ तय किया गया है।


    अपर महानिदेशक सीबीसीआईडी के निर्देशन में आठ आईपीएस अधिकारी एवं आठ अपर पुलिस अधीक्षक रैली की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जिम्मा संभालेंगे। पुलिस उपाधीक्षक स्तर के 42 अधिकारी तैनात किये जायेंगे। इन्स्पेक्टर रैंक के 74 पुलिस अफसरों, 550 उप निरीक्षकों, 800 प्रधान आरक्षी तथा 1750 पुलिस जवानो को रैली में सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

    अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सिविल पुलिस की इन व्यवस्थाओ के अतिरिक्त स्पेशल कमांडो और सीआरपीएफ की दस कंपनी तथा पीएसी की छह कंपनी भी रैली में तैनात होंगी। सादी वर्दी में खुफिया जवान भीड़ के बीच हर एक व्यक्ति की गतिविधि पर नजर रखेंगे। उन्होंने बताया कि आयोजको द्वारा रैली में दो लाख से अधिक भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है। रैली स्थल के कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे होने के बावजूद यातायात व्यवस्था में किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की गई है। रैली से अलग वाहनों को ठहरने न देने के निर्देश दिए गए है।  

अपनी राय दें