• डायरिया का प्रकोप, पीड़ितों का शिविर लगाकर उपचार

    तखतपुर। निगारबंद में डायरिया रूकने का नाम नही ले रहा है। दूषित पानी की वजह से अब तक 60 से भी अधिक ग्रामीण डायरिया की चपेट में आ चुके हैं।...

    डायरिया का प्रकोप, पीड़ितों का शिविर लगाकर उपचार
    डायरिया का प्रकोप, पीड़ितों का शिविर लगाकर उपचार

    तखतपुर।  निगारबंद में डायरिया रूकने का नाम नही ले रहा है। दूषित पानी की वजह से अब तक 60 से भी अधिक  ग्रामीण डायरिया की चपेट में आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गंाव के पंचायत भवन में कैम्प लगाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है कुछ मरीज सरकारी अस्पताल की जगह निजी अस्पताल में इलाज कराने पहुंच रहे हैं।


    विकासखण्ड से मात्र 3 किलो मीटर की दूरी पर स्थित ग्राम निगारबंद में डायरिया अब तक  60 मरीज सामने आ गए है दूषित पानी की वजह से फैले डायरिया का रोकथाम अभी तक नही हो पाई है और रोज पिछले 3 दिनों से मरीज सामने आ रहे है ग्रामीणों ने बताया जाता है कि गांव में जो नलकूप है वह नाली के पास ही है और पाइप लाइन गांव में जहां फैली हुई ऊपर में गंदा पानी बह रहा है अब तक गांव में पाईप लाइन में गंदा पानी कहां से आ रहा है इसका पता नही चल  पाया है जिसके कारण घर के नलों में दूषित पानी पहुंच रहा है पानी की वजह से गांव में फैले डायरिया की शिकायत सरपंच ललित यादव ने पीएचई और स्वास्थ्य विभाग को शिकायत कर दी है पर अब तक डायरिया आगे न हो इसके लिए कोई उपाय नही किया गया है डायरिया के जो मरीज सामने आ रहे उनका इलाज गांव के पंचायत भवन में विभाग द्वारा कैम्प लगाकर किया जा रहा है। ग्राम के मितानिन ने बताया कि डायरिया की रोकथाम के लिए जो मरीज सामने आ रहे है बीएमओ के डां निखिलेश गुप्ता के मार्गदर्शन पर दवाइयां क्लोरिन की गोली, मेट्रोनीडीजाल, ओआरएस का घोल दिया जा रहा है।

अपनी राय दें