• एसयूएम अस्पताल:मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हुई

    भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित एसयूएम अस्पताल में हुए अग्निकांड में झुलसे तीन और मरीजों ने पिछले 24 घंटे के दौरान दम तोड़ दिया जिससे इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। ...

    एसयूएम अस्पताल:मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हुई
    एसयूएम अस्पताल:मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हुई

    भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित एसयूएम अस्पताल में हुए अग्निकांड में झुलसे तीन और मरीजों ने पिछले 24 घंटे के दौरान दम तोड़ दिया जिससे इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। गत 17 अक्टूबर को एसयूएम अस्पताल में हुये अग्निकांड में झुलसे कुछ लोगों को यहां कैपिटल अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसमें से दो ने कल रात काे दम तोड़ दिया जबकि कटक के एससीबी अस्पताल में इलाज करा रहे एक अन्य मरीज की आज सुबह मौत हो गई।

    दूसरी तरफ एसयूएम अस्पताल ट्रस्टी मनोज नायक को इस घटना के सिलसिले में दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस ने नायक के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था जिसके बाद उसने कल खंदागिरी थाने में आत्मसमर्पण किया था। पुलिस ने उसे भारतीय दंड संहिता की धारा 304, 308, 285 और 34 के तहत गिरफ्तार किया है।


    राज्य के विपक्षी दल कांग्रेस और भाजपा ने अस्पताल में अग्नि सुरक्षा मानकों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक तथा स्वास्थ्य मंत्री अतानु सब्यसाची के इस्तीफे की मांग की है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने मुख्यमंत्री के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करायी है।  

अपनी राय दें