• पाकिस्तान सीमा पार से घुसपैठ बंद करे: महबूबा

    श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि शांति वार्ता के लिए अनुकूल वातावरण बनाना जरूरी है और इसके लिए आवश्यक है कि पाकिस्तान सीमा पार से घुसपैठ बंद करे।...

    पाकिस्तान सीमा पार से घुसपैठ बंद करे: महबूबा
    पाकिस्तान सीमा पार से घुसपैठ बंद करे: महबूबा

    श्रीनगर।  जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि शांति वार्ता के लिए अनुकूल वातावरण बनाना जरूरी है और इसके लिए आवश्यक है कि पाकिस्तान सीमा पार से घुसपैठ बंद करे। यहां एक पुलिस समारोह की संबोधित करते हुए महबूबा ने कहा, "पाकिस्तान को समझना होगा कि दोनों देशों की सीमा मिलती है और क्षेत्र में शांति बहाली के लिए बातचीत शुरू करनी होगी, जिसके लिए घुसपैठ बंद होनी चाहिए।"


    पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता ने कहा कि विवादास्पद सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफ्सपा) कश्मीर घाटी से आतंकवाद के बंद होने पर ही हटाया जा सकेगा। उन्होंने कहा, "हमें अफ्सपा को हटाना होगा। लेकिन इसके लिए हमें सहयोग की जरूरत है। हम इसे खास अंतराल पर कर सकते हैं, लेकिन आतंकवाद को बंद करना होगा।"महबूबा मुफ्ती ने घाटी में पथराव करने वाले प्रदर्शनकारियों का विरोध करते हुए कहा कि इससे कश्मीर समस्या का हल नहीं निकलेगा।

अपनी राय दें