• कौशाम्बी: डेंगू से 3 लोगों की मौत

    कौशाम्बी। उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में डेंगू बुखार से अब तक तीन लोगों की मृत्यु हो गयी। डेंगू के प्रकोप से हुई मृत्यु को लेकर बुखार पीडितों के परिजनों में भ्‍ाय पैदा हो गया है। ...

    कौशाम्बी: डेंगू से 3 लोगों की मौत

     

    कौशाम्बी: डेंगू से 3 लोगों की मौत

    कौशाम्बी। उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में डेंगू बुखार से अब तक तीन लोगों की मृत्यु हो गयी। डेंगू के प्रकोप से हुई मृत्यु को लेकर बुखार पीडितों के परिजनों में भ्‍ाय पैदा हो गया है। चायल नगर पंचायत के डीह में कल कन्हई नामक एक आठ वर्षीय बच्चे की मृत्यु हो गयी। इससे पहले गत बुधवार को बडवापर डहिया गांव में निखिल कुमार मिश्र (13) पुत्र ओमकार मिश्र और नंगर चंपायत के पूर्व लिपिक की भी डेंगू के कारण मृत्यु हो गयी।

    निखिल का भाई हिमांशु और बहन रुचि भी डेंगू से पीडित हैं । जिले में डहिया, अमिरसा, मिश्रपुर समेत छह से अधिक गांव में डेंगू बुखार से पीडित मरीजों में डेंगू के लक्षण मिले हैं। पीडतों को इलाहाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिश्रपुर गांव मे प्रकाश शुक्ल, राम मूरत ,मोनू शुक्ल बुखार से पीडित हैं।


    पारिजनों में भय है कि बुखार से पीडित कहीं डेंगू कि चपेट मे न आ जायें। मुख्य चिकित्साधिकारी सुरेन्द्र कुमार उपाध्याय ने बताया कि जिले मे नौ बुखार के मरीजों में डेंगू के लक्षण पाये गये हैं जिनका उपचार किया जा रहा है। उन्होंने अभी तक डेंगू से किसी के मरने की पुष्टि नहीं की है। उन्होंने बताया कि डहिया गांव मे स्वास्थ्य चिकित्सा टीम भेजी गयी है।

    गांव मे मच्छरों का प्रकाेप कम करने के लिये फागिंग, कीटनाशक दवाईयों का छिडकाव कराया जा रहा है । उन्होने बुखार से पीडित मरीजों को अाश्वासन दिया कि वह इससे घबडायें नहीं। डेंगू एक साधारण बुखार है और जिले में स्वास्थ्य विभाग के पास दवाईयां उपलब्ध हैं ।उन्होंने बताया कि जिले के किसी भी गांव से यदि बुखार पीडित मरीजो की सूचना मिलती है तो तत्काल रोगी का परीक्षण कराया जाता है।  

अपनी राय दें