• पाकिस्तानी जेलों में बंद भारतीय मछुआरों से अमानवीय बर्ताव

    अहमदाबाद। पाकिस्तानी जेलों में बंद भारतीय मछुआरों से कथित तौर पर कई तरह के अमानवीय बर्ताव हो रहे हैं और यहां तक कि उन्हें भरपेट भोजन तक नहीं दिया जा रहा और हाल में उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढे तनाव के माहौल में इन जेलों में बंद भारतीय बंदी खासी दहशत में हैं।...

     

     पाकिस्तानी जेलों में बंद भारतीय मछुआरों से अमानवीय बर्ताव

    अहमदाबाद। पाकिस्तानी जेलों में बंद भारतीय मछुआरों से कथित तौर पर कई तरह के अमानवीय बर्ताव हो रहे हैं और यहां तक कि उन्हें भरपेट भोजन तक नहीं दिया जा रहा और हाल में उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढे तनाव के माहौल में इन जेलों में बंद भारतीय बंदी खासी दहशत में हैं।


    पाकिस्तान के कराची तथा इसके आसपास की चार जेलों में बंद गुजरात के 467 मछुआरों में से कई ने अपने परिजनों को हाल में पत्र लिख कर यह जानकारी दी है। गुजरात में मछुआरों के सहकारी संगठनों की शीर्ष संस्था गुजरात फिशरीज सेंट्रल कोऑपरेटिव एशोसिएशन के चेयरमैन वी आर मसाणी, जो मछुआरों के मुद्दों को लेकर अब तक 11 बार पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं, ने यूनीवार्ता को यह जानकारी देते हुए बताया कि कई मछुआरों ने पत्र में लिखा है कि उनसे बेहद कडी मेहनत करायी जा रही है और भरपेट भोजन तक नहीं दिया जाता।

    जो भोजन मिलता है उसकी गुणवत्ता भी बेहद खराब है। वे उरी की घटना के बाद दोनो देशों के बीच बढे तनाव से भी दहशत में हैं। उन्हें डर है कि तनाव अधिक बढने पर उनके साथ और खराब बर्ताव किया जा सकता है।  मसाणी ने कहा कि मछुआरों की दशा से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अवगत करा कर उनसे इस मामले में हस्तक्षेप की गुहार लगायी जाएगी।  

अपनी राय दें