• अदालत ने लोट्टे समूह के अध्यक्ष को गिरफ्तार करने की मांग खारिज की

    सोल। दक्षिण कोरियाई अदालत ने एक बहुराष्ट्रीय कंपनी ‘लोट्टे’ समूह के अध्यक्ष शिन डोंग बिन को गिरफ्तार करने के अनुरोध को आज खारिज कर दिया। ...

    अदालत ने लोट्टे समूह के अध्यक्ष को गिरफ्तार करने की मांग खारिज की 

    सोल।  दक्षिण कोरियाई अदालत ने एक बहुराष्ट्रीय कंपनी ‘लोट्टे’ समूह के अध्यक्ष शिन डोंग बिन को गिरफ्तार करने के अनुरोध को आज खारिज कर दिया। बिन के खिलाफ व्यापक भ्रष्टाचार की जांच रिपोर्ट गत जून में सार्वजनिक हुई थी। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि अभियोजक पक्ष का अगला कदम क्या होगा।

    अभियोजक के प्रवक्ता ने इस संबंध में कोई तत्काल बयान नहीं दिया है। यदि बिना गिरफ्तारी के उन पर आरोप तय होता है तो शिन इस मामले में सुनवाई का सामना कर सकते हैं। लोट्टे समूह ने इस आदेश के बाद कहा, “लोट्टे समूह ग्राहकों, कंपनी के सहयोगियों और कर्मचारियों को होने वाले नुकसान को कम करने के साथ ही अपना सामान्य संचालन जारी रखेगा।


    लोट्टे और अधिक पारदर्शी एवं विश्वसनीय बनेगा और देश की अर्थव्यवस्था और समाज को अपना योगदान देता रहेगा।” गौरतलब है कि दक्षिण कोरियाई अभियोजकों ने सोमवार को अदालत से करोड़ो डॉलर की वित्तीय हेराफेरी के मामले में श्री बिन को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया था। अदालत ने इससे पहले भी लोट्टे के दो अन्य कार्यकारी अधिकारियों को गिरफ्तार करने के अभियोजक पक्ष के अनुरोध को ठुकरा दिया था।  

अपनी राय दें