• सत्येंद्र जैन ने आयकर विभाग के नोटिस को भाजपा की साजिश करार दिया

    नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने उन्हें मिले आयकर विभाग के नोटिस को बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की साजिश करार दिया। जैन को यह नोटिस तीन कंपनियों को लेकर भेजा गया है, जिनमें उन्होंने निवेश किया था। जैन ने कहा, "इसके बारे में हर कोई जानता है।...

     

     सत्येंद्र जैन ने आयकर विभाग के नोटिस को भाजपा की साजिश करार दिया

    नई दिल्ली।  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने उन्हें मिले आयकर विभाग के नोटिस को बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की साजिश करार दिया। जैन को यह नोटिस तीन कंपनियों को लेकर भेजा गया है, जिनमें उन्होंने निवेश किया था। जैन ने कहा, "इसके बारे में हर कोई जानता है। यह एक साजिश है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री (अरविंद केजरीवाल) एक बड़ा खुलासा करेंगे, जिससे वे लोग बेनकाब हो जाएंगे जो इस साजिश के पीछे हैं।"


    केजरीवाल ने मंगलवार को जैन का बचाव किया और कहा कि राजनीतिक साजिश के कारण उनके मंत्रियों को झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। जैन ने कहा कि उन्होंने चुनाव लड़ने से पहले तीनों कंपनियों के सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया था। उन्होंने कहा, "मैने 2007 से 2012-13 के बीच निवेश किया था। मैंने जुलाई 2013 में उस वक्त तीनों कंपनियों के सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया था, जब मैं सक्रिय राजनीति में प्रवेश कर रहा था। उसके बाद मैं इन कंपनियों से संबंधित किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं रहा।"

    उन्होंने कहा, "मैने अपने चुनावी हलफनामे में भी अपनी पूरी संपत्ति का ब्योरा दिया था।"जैन ने कहा कि उन्हें आयकर नोटिस की चार प्रतियां मिली हैं।उन्होंने कहा, "मेरे पिता को एक प्रति सौंपी गई और मेरे कार्यालय को एक अन्य। इसके अलावा दो नोटिस डाक के जरिए भेजे गए हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि इसकी निगरानी कौन कर रहा है और केवल मुझे समन करने के लिए इतनी प्रतियां क्यों भेजी जा रही हैं।"जैन को आयकर विभाग ने तीन कंपनियों के बारे में पूछताछ के लिए समन भेजा है, जिनमें वह निवेशक थे।

अपनी राय दें