• पंजाब के लोग सेवा केन्द्रों पर बिजली के बिल जमा करा सकेंगे

    चंडीगढ़। पंजाब के लोग अब अपने घरों के समीप खुले सेवा केन्द्रों पर बिजली के बिल जमा करा कर नागरिक सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। राज्य के ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में खुले कुल 2147 सेेवा केन्द्रों में इस समय 78 नागरिक सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। ...

     

      पंजाब के लोग सेवा केन्द्रों पर बिजली के बिल जमा करा सकेंगे

    चंडीगढ़। पंजाब के लोग अब अपने घरों के समीप खुले सेवा केन्द्रों पर बिजली के बिल जमा करा कर नागरिक सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। राज्य के ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में खुले कुल 2147 सेेवा केन्द्रों में इस समय 78 नागरिक सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। सेवा का अधिकार एक्ट 2011 के तहत इन्हें निश्चित समय में सेवा देना अनिवार्य है।


    यह जानकारी उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि जल्द ही अगले चरण में इन 78 सेवाओं में वृद्धि की जाएगी। लोगों की सुविधा के लिए फिलहाल शहरी सेवा केन्द्रों में कल से बिजली के बिल भरे जाने की सुविधा शुरू कर दी गई है। सेवा केन्द्र शहरी क्षेत्रों में डेढ़-दो किलोमीटर की दूरी से ज्यादा नहीं होंगे और चार-पांच गांवों में एक सेवा केन्द्र जरूर स्थापित किया जाएगा। सरकारी सेवाएं बिना किसी परेशानी और भ्रष्टाचार मुक्त .पारदर्शी तथा समयबद्ध ढंग से मिलें यह सरकार को कोशिश है।  

अपनी राय दें