• झारखंड में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है: चौधरी

    रांची। झारखंड के पेय जल और स्वच्छता विभाग के मंत्री चन्द्र प्रकाश चौधरी ने आज कहा कि राज्य में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ...

     

     झारखंड में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है: चौधरी

    रांची।  झारखंड के पेय जल और स्वच्छता विभाग के मंत्री चन्द्र प्रकाश चौधरी ने आज कहा कि राज्य में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।  चौधरी विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर यहां बी एन आर चाणक्या होटल में पर्यटन, कला संस्कृति, खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग और हिंदुस्तान दैनिक समाचार की तरफ से आयोजित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस वर्ष विश्व पर्यटन के थीम ‘पर्यटन सभी के लिए है’ विषय पर आयोजित चर्चा में विशेषज्ञों ने भी अपने विचार रखे।


     चौधरी ने कहा कि झारखण्ड में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं और इसे बेहतर करने के लिए विभाग को हर संभव काम करने चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि विभाग को पर्यटकों की सुविधा के लिए वेब पोर्टल तैयार करना चाहिए ताकि पर्यटकों को किसी भी तरह की जानकारी मात्र एक क्लिक पर मिल सके। उन्होंने कहा की सरकार विभाग को हर संभव मदद करे के लिए तैयार है।

    इस मौके पर विभाग के सचिव राहुल शर्मा ने कहा कि पर्यटन आपसी भाईचारे और आर्थिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। झारखण्ड की भौगोलिक सुन्दरता अन्य राज्यों के मुकाबले कहीं बेहतर है। विभाग की कोशिश है कि पर्यटन के क्षेत्र में यहाँ के स्थानीय युवाओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में रोजगार दिया जाएें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देश के दूसरे राज्यों और विदेशो में निवेशको को राज्य में निवेश करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।  

अपनी राय दें