• प्रणब मुखर्जी ने केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना की

    देहरादून। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने 12 ज्योतिर्लिगों में से एक भगवान केदारनाथ की आज सुबह पूजा अर्चना की। यह तीर्थस्थल रूद्रप्रयाग जिले के हिमालयी क्षेत्र गढ़वाल में स्थित है।...

      प्रणब मुखर्जी ने केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना की

    देहरादून। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने 12 ज्योतिर्लिगों में से एक भगवान केदारनाथ की आज सुबह पूजा अर्चना की। यह तीर्थस्थल रूद्रप्रयाग जिले के हिमालयी क्षेत्र गढ़वाल में स्थित है। राष्ट्रपति के साथ उनके पुत्र अभिजीत मुखर्जी,उत्तराखंड के राज्यपाल के.के पाॅल,मुख्यमंत्री हरीश रावत और अन्य लोग थे। कंधे पर पंचअक्षर मंत्र ओम नम:शिवाय अंकित चटक पीले एवं नारंगी रंग की शॉल रखे श्री प्रणव ने केदार नाथ मंदिर की परिक्रमा भी की।


    केदारनाथ मंदिर समिति ने राष्ट्रपति को केदारनपाथ धाम की प्रतिकृति भेंट की। समिति ने इस मौके पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री का भी सम्मान किया।  मुखर्जी ने मुख्यमंत्री के साथ केदारनाथ के पुनरूद्धार के बारे में भी विचार-विमर्श किया। जून 2013 में आई आपदा के कारण केदारनाथ धाम को हर तरह से काफी नुकसान पहुंचा था। राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। वह कल नई दिल्ली रवाना होने से पहले हरिद्वार में गंगा आरती में भी शामिल होगें।  

अपनी राय दें