• कपिल घंटा बजाकर ईडन गार्डन टेस्ट की शुरूआत करेंगे

    कोलकाता। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव कोलकाता के ईडन गार्डन में शुक्रवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट की शुरूआत पारंपरिक तौर पर घंटा बजाकर करेंगे।...

     

    कपिल घंटा बजाकर ईडन गार्डन टेस्ट की शुरूआत करेंगे 

    कोलकाता। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव कोलकाता के ईडन गार्डन में शुक्रवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट की शुरूआत पारंपरिक तौर पर घंटा बजाकर करेंगे। लंदन के ऐतिहासिक लार्ड्स मैदान पर पारंपरिक तौर पर घंटा बजाकर टेस्ट की शुरूआत करने का रिवाज है।


    अब यह पहली बार कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर भी होने जा रहा है, जहां पहली बार घंटी बजाकर मैच की शुरूआत करने का सम्मान पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव को दिया गया है। बंगाल क्रिकेट संघ(कैब) के संयुक्त सचिव अभिषेक डालमिया ने इसकी पुष्टि करते हुये कहा“यह हमारे अध्यक्ष सौरभ गांगुली की योजना थी और कपिल ने टेस्ट की सुबह घंटा बजाकर मैच शुरू करने पर सहमति जताई है।

    ” लार्ड्स में वर्ष 2007 में घंटा बजाकर मैच की शुरूआत करने का चलन आरंभ किया गया था। यह सम्मान किसी प्रशासनिक व्यक्ति, खेल से जुड़े किसी व्यक्ति या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को दिया जाता है। कैब के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान गांगुली ने भी इसी परंपरा को अब लार्ड्स में भी शुरू करने का निर्णय किया है जिसकी शुरूआत शुक्रवार से होने जा रही है।  

अपनी राय दें