• सिद्धारमैया ने के जे जार्ज को मंत्रिमंडल में शामिल किया

    बेंगलुरु। कर्नाटक मंत्रिमंडल से एक महीने तक बाहर रहने के बाद के जे जार्ज को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने आज फिर अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया । ...

    सिद्धारमैया ने के जे जार्ज को मंत्रिमंडल में शामिल किया

    बेंगलुरु।  कर्नाटक मंत्रिमंडल से एक महीने तक बाहर रहने के बाद  के जे जार्ज को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने आज फिर अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया । राज्यपाल वैजुभाई वाला ने राजभवन में एक समारोह में श्री जार्ज को पद एवं गोपपीयता की शपथ दिलायी।  जार्ज को फिर बेंगलुरु विकासऔर नगर नियोजन विभाग का प्रभार दिये जाने की संभावना है। वह राज्य के गृह मंत्री भी रह चुके हैं।

    उल्लेखनीय है कि बेंगलुरु विकास और नगर नियोजन मंत्री का पद संभाल रहे जार्ज ने पुलिस उपाधीक्षक एम के गणपति आत्महत्या मामले में मेडिकरी की एक अदालत द्वारा उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश के बाद विपक्ष के दबाव के बीच 18 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था। गणपति ने गत सात जुलाई को आत्महत्या से पहले श्री जार्ज और भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों पर उनका उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था ।


     गणपति ने मेडिकरी में एक लाॅज में आत्महत्या करने से पहले एक स्थानीय टीवी चैनल पर श्री जार्ज और तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए एम प्रसाद(अब यातायात एवं सड़क सुरक्षा आयुक्त) और तत्कालीन पुलिस महानिरीक्षक प्रणव मोहंती (अब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर यूआईडीएआई के अतिरिक्त उपमहानिदेश) पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुये कहा था कि वह उन्हीं की वजह से आत्महत्या जैसा घातक कदम उठा रहे हैं।

    दिवंगत गणपति के बेटे निहाल की शिकायत पर अदालत ने जार्ज के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था । विपक्ष द्वारा इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) से कराने की मांग को ठुकराते हुये सरकार ने इस मामले की जांच खुफिया विभाग(सीआईडी) से कराने का फैसला किया था।खुफिया विभाग ने 17 सितंबर को अदालत में एक रिपोर्ट दाखिल कर जार्ज,मोहंती और  प्रसाद को क्लीन चिट देते हुये कहा था कि दिवंगत गणपति के आरोपों के कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिले।  

अपनी राय दें