• जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, विधायक को मिलीं अनियमितताएं

    बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे स्थानीय विधायक हेमंत खंडेलवाल ने अस्पताल में बदइंतजामी और चिकित्सकों समेत कर्मचारियों की गैरहाजिरी देख कर वहां की अटेंडेंस मशीन जब्त कर ली। ...

     

    जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, विधायक को मिलीं अनियमितताएं

    बैतूल।  मध्यप्रदेश के बैतूल जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे स्थानीय विधायक हेमंत खंडेलवाल ने अस्पताल में बदइंतजामी और चिकित्सकों समेत कर्मचारियों की गैरहाजिरी देख कर वहां की अटेंडेंस मशीन जब्त कर ली। सोमवार सुबह लगभग नौ बजे से शुरू हुए विधायक के इस निरीक्षण के दौरान उन्हें 35 में से 23 डॉक्टर गैरहाजिर मिले। वहीं कुल 289 में से 169 अधिकारी कर्मचारी नदारद पाए गए।


    विधायक ने ब्लड बैंक में भी गहन निरीक्षण किया। सूत्रों के मुताबिक खंडेलवाल ने हाजिरी रजिस्टर का मुआयना किया, जिसमें अधिकतर अधिकारी-कर्मचारियों के हस्ताक्षर नदारद पाए जाने पर उन्होंने सबसे पहले बायोमेट्रिक थंब अटेंडेंस मशीन को ही निकाल कर साथ ले लिया। इसके बाद विधायक खंडेलवाल ब्लड बैंक में पहुंचे। यहां उन्होंने कर्मचारी के बताने पर वहां रखी यूनिट की स्वयं गिनती की।

    विधायक को कई शिकायतें मिली थी कि ब्लड उपलब्ध होने पर भी नहीं दिया जाता और इसके चलते कई लोगों की जान जा चुकी है। विधायक ने विभिन्न वार्डों में पहुंच कर भी सुविधाओं का जायजा लिया। इस संबंध में पूछे जाने पर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक बारगा ने स्वयं के राजधानी भोपाल में होने का तर्क देते हुए कहा कि यदि विधायक को निरीक्षण में चिकित्सक और स्टाफ गैरहाजिर मिले हैं तो संबंधितों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।  

अपनी राय दें