• 8 अक्टूबर को एएमयू छात्रसंघ का चुनाव होगा

    अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी (एएमयू) प्रशासन ने छात्रसंघ का चुनाव आगामी आठ अक्टूबर को कराने की घोषणा की है। ...

      8 अक्टूबर को एएमयू छात्रसंघ का चुनाव होगा  

    अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी (एएमयू) प्रशासन ने छात्रसंघ का चुनाव आगामी आठ अक्टूबर को कराने की घोषणा की है। मुख्य चुनाव अधिकारी प्रोफेसर इकबाल परवेज ने आज यहां छात्रसंघ चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कल रात कर दी थी । कार्यक्रम के अनुसार वोटर लिस्ट का डिसप्ले जारी करने के बाद अंतिम वोटर लिस्ट आज शाम जारी कर दी जाएगी।

    नामांकन प्रक्रिया 29 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से शाम पांच बजे तक छात्रसंघ के कार्यालय में होगी। उन्होंने बताया है कि नामांकन पत्रों की जाॅच का कार्य 30 सितम्बर को होगा तथा एक अक्टूबर को दोपहर एक बजे तक नाम वापस लिये जा सकेंगे और वैध उम्मीदवारों की सूची दो बजे तक डिसप्ले कर दी जाएगी।


    उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को सीरियल नम्बर का आवंटन तीन अक्टूबर को प्रातः 10 बजे से किया जाएगा और उम्मीदवारों की अंतिम सूची शाम चार बजे डिसप्ले कर दी जाएगी। मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया है कि छह अक्टूबर को यूनियन हाल पर छात्रसंघ पदाधिकारियों का भाषण दोपहर ढाई बजे से होगा।

    आठ अक्टूबर को मतदान प्रातः नौ बजे से शाम पांच बजे तक होगा। सात बजे से मतगणना का कार्य आरंभ हो जाएगा और मतगणना समाप्ति के बाद परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी। गौरतलब है एएमयू प्रशासन ने गत 21 सितम्बर को आदर्श चुनाव संहिता के उल्लघंन के आरोप में छात्रसंघ चुनाव रद्द करने का निर्णय लिया था । इसके पहले 26 सितम्बर को छात्रसंघ का चुनाव होना था ।  

अपनी राय दें