• दलितों के उत्पीड़न की बढ़ती घटनायें चिंता का विषय: मायावती

    लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दलित प्रेम का दिखावा करने का आरोप लगाते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि गुजरात और हरियाणा समेत अन्य भाजपा शासित राज्यों में दलितों के उत्पीडन की बढती घटनाये चिंता का सबब बनी हुयी है। ...

     दलितों के उत्पीड़न की बढ़ती घटनायें चिंता का विषय: मायावती 

    लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दलित प्रेम का दिखावा करने का आरोप लगाते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि गुजरात और हरियाणा समेत अन्य भाजपा शासित राज्यों में दलितों के उत्पीडन की बढती घटनाये चिंता का सबब बनी हुयी है।  मायावती ने कहा कि पिछले शनिवार को गुजरात के बांसकाँठा ज़िले के अमीरगढ़ गाँव में मृत गाय को हटाने के काम से इन्कार पर दलित परिवार पर जानलेवा हमला किया गया और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुये कथित गोरक्षकों ने गर्भवती महिला के पेट पर मारा जो दुखद और निंदनीय है।


    उन्होने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य में गोहत्या व गोरक्षा के नाम पर जातिवादी घटनाओं का सिलसिला कब थमेगा। इसका जवाब भाजपा नेतृत्व में किसी के पास नही है। ’गोरक्षा’ के नाम पर बर्बर दलित काण्ड के परिणामस्वरूप गुजरात के दलित समाज ने स्वाभिमान के साथ जीवन व्यतीत करने के लिये जारी अपने संघर्ष के क्रम में विशेषकर मृत गायों आदि को उठाने का काम बन्द कर रखा है।  

अपनी राय दें