• निवेशकों को लुभाने शिवराज ब्रिटेन दौरे पर

    भोपाल ! मध्यप्रदेश में निवेशकों को लुभाने और स्मार्ट सिटी प्रबंधन पर चर्चा करने के मकसद से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिवसीय ब्रिटेन यात्रा पर रविवार को रवाना हो गए हैं। ...

    भोपाल !   मध्यप्रदेश में निवेशकों को लुभाने और स्मार्ट सिटी प्रबंधन पर चर्चा करने के मकसद से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिवसीय ब्रिटेन यात्रा पर रविवार को रवाना हो गए हैं। आधिकारिक तौर पर जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान 26 सितंबर को लंदन में ब्रिटेन की सेक्रेटरी ऑफ स्टेट फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट प्रीति पटेल से भेंट करेंगे और स्मार्ट सिटी प्रबंधन एवं कौशल उन्नयन से जुड़े विषयों पर चर्चा करेंगे। इस दौरान उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल भी उपस्थित रहेंगे।

    बयान के अनुसार, चौहान 27 सितंबर को विभिन्न प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे, और 28 सितंबर को वह स्वदेश लौट आएंगे।


    चौहान लंदन प्रवास के दौरान मध्यप्रदेश में निवेश में रुचि रखने वाली निवेशक कंपनियों के प्रमुखों से भी मुलाकात करेंगे। जिन कंपनियों ने मुख्यमंत्री से मिलने की इच्छा जाहिर की है, उनमें प्यूरीको ग्रुप के संस्थापक नाथूराम पुरी, डी ला रू पिक ग्रुप, रॉल्स रॉयस के उपाध्यक्ष मघिन तमिलारासन, हारग्रिव्स इंडस्ट्रियल सíवसिस के व्यापार विकास संचालक केविन सेविन, जेसीबी के फिलिप बोबेरा शामिल हैं।

    चौहान हिंदुजा समूह के सह अध्यक्ष गोपीचंद हिंदुजा से भी भेंट करेंगे।

अपनी राय दें