• जडेजा का कमाल ,भारत को 215 रन की बढ़त

    कानपुर। रवींद्र जडेजा(पांच विकेट) और रविचंद्रन अश्विन(चार विकेट)की घातक गेंदबाजी के बाद मुरली विजय तथा चेतेश्वर पुजारा के बीच 107 रन की अविजित साझेदारी से भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को हरफनमौला खेल दिखाते हुये नौ विकेट शेष रहते 215 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। ...

     

    जडेजा का कमाल ,भारत को 215 रन की बढ़त

    कानपुर।  रवींद्र जडेजा(पांच विकेट) और रविचंद्रन अश्विन(चार विकेट)की घातक गेंदबाजी के बाद मुरली विजय तथा चेतेश्वर पुजारा के बीच 107 रन की अविजित साझेदारी से भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को हरफनमौला खेल दिखाते हुये नौ विकेट शेष रहते 215 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। 

    मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी को भारतीय गेंदबाजों ने अपने दमदार प्रदर्शन से 95.5 ओवर में 262 के स्कोर पर समेट दिया जिससे भारत को 56 रन की अहम बढ़त हासिल हुई। इसके बाद मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक नौ विकेट सुरक्षित रहते हुये 47 ओवरों में 159 रन बना लिये हैं और उसकी कुल बढ़त अब 215 रन की हो गयी है। 


    भारतीय स्पिनरों के दमदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों ने भी पारी की मजबूत शुरूआत की और लोकेश राहुल (38) ने टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज मुरली विजय के साथ पहले विकेट के लिये 52 रन जोड़े। मुरली (64) और पुजारा (50) नाबाद अर्धशतकों के साथ क्रीज पर डटे हुये हैं। मुरली ने 152 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि भरोसेमंद बल्लेबाज पुजारा ने 80 गेंदों में आठ चौके लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके साथ ही दिन का खेल समाप्त हो गया। 

    भारतीय टीम का दिन का एकमात्र विकेट कीवी स्पिनर ईश सोधी ने लिया। उन्होंने 18वें ओवर में राहुल को रॉस टेलर के हाथों कैच कराया। राहुल ने 50 गेंदों की पारी में आठ जोरदार चौके लगाये। 

अपनी राय दें