• हुवेई भारत में 30 लाख मोबाइल फोन बनाएगी

    नई दिल्ली। भारत में 'हुवेई इंडिया' 2017 के आखिर तक 30 लाख मोबाइल का निर्माण करेगी। यह पहली बार अक्टूबर में उत्पादन शुरू करने जा रही है। ...

     

      हुवेई भारत में 30 लाख मोबाइल फोन बनाएगी

    नई दिल्ली।  भारत में 'हुवेई इंडिया' 2017 के आखिर तक 30 लाख मोबाइल का निर्माण करेगी। यह पहली बार अक्टूबर में उत्पादन शुरू करने जा रही है। चीन की कंपनी 'हुवेई' के इन स्मार्टफोन का उत्पादन भारत में 'स्केच टू स्केल' समाधान प्रदाता कंपनी 'फ्लेक्स' के चेन्नई स्थित संयंत्र में अक्टूबर के पहले सप्ताह से होगा। 

    राजधानी दिल्ली में हुवेई कंपनी के 'मेक इन इंडिया' उद्घाटन समारोह में संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे।हुवेई कंपनी की इस विनिर्माण पहल से 1500 लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा यह कंपनी भारत में 200 से अधिक सर्विस सेंटर के साथ अपनी 'आफ्टर सेल्स' सेवाओं को मजबूती देगी। इसमें देश में 30 से अधिक एक्सक्लूसिव हुवेई सर्विस सेंटर शामिल होंगे। 


    हुवेई इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जे चेन ने कहा, "हम भारत में पिछले करीब 16 वर्षो से मौजूद हैं और देश की ओर ध्यान देने की अपनी रणनीति के अंतर्गत हम बाजार में लगातार अपनी पहुंच का विस्तार कर रहे हैं। विनिर्माण की शुरुआत इस देश के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और 'मेक इन इंडिया इंडिया' के प्रति हमारे समर्थन का प्रमाण है।"

    इस अवसर पर 'फ्लेक्स टेलीकॉम सेगमेंट' के प्रमुख जेफ रीस ने कहा, "हम हुवेई के साथ अपनी वैश्विक साझेदारी का विस्तार करते हुए काफी उत्साहित महसूस कर रहे हैं। भारत में इस कंपनी के साथ हमारा गठजोड़ स्थानीय विनिर्माण को बढ़ावा देने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।"रीस ने कहा, "हमारी कंपनी 'फ्लेक्स' पिछले 16 वर्षो से भारत में कारोबार कर रही है और अपने ग्राहकों की मदद करने के लिए हमारे पास उचित समाधान मौजूद हैं, जो घरेलू और वैश्विक स्तर पर अपने उत्पाद डिजाइन करना, वितरण करना और अय सेवाएं मुहैया कराना चाहते हैं।"

अपनी राय दें