• उरी हमले ने फेरा नवाज के कश्मीर अभियान पर पानी

    इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले ने कश्मीर समस्या को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से अभियान चलाने निकले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के प्रयासों पर पानी फेर दिया और उन्हें कही भी कोई तवज्जो नहीं मिल सकी । ...

      उरी हमले ने फेरा नवाज के कश्मीर अभियान पर पानी

    इस्लामाबाद।  जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले ने कश्मीर समस्या को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से अभियान चलाने निकले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के प्रयासों पर पानी फेर दिया और उन्हें कही भी कोई तवज्जो नहीं मिल सकी ।  संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने  शरीफ की बात पर कोई ध्यान नहीं दिया और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा भी इस मसले पर उनकी कोई बात नहीं माने।

    महासभा में किसी ने भी कश्मीर का जिक्र तक नहीं किया। महासभा से इतर द्विपक्षीय वार्ताओं में भी पाकिस्तान को यही सलाह मिली कि वह इस मसले पर भारत से बातचीत करे। पाकिस्तानी समाचार पत्र डान ने लिखा है कि 18 सितम्बर को उरी में सैनिक शिविर पर अगर हमला नहीं हुआ होता तो श्री शरीफ को न्यूयार्क में विभिन्न नेताओं के साथ उनकी बैठकों में कश्मीर समस्या को उठाने में अधिक सहूलियत मिलती।


    इस हमले के पहले अमेरिका के प्रमुख टेलीविजन चैनल तथा समाचार पत्र जम्मू-कश्मीर के बारे में रिपोर्ट तथा लेख प्रकाशित और प्रसारित कर रहे थे, इनमें वे बता रहे थे कि वहां 100 से अधिक लोग मारे जा चुके हैैं और एक हजार से अधिक घायल हो गये हैं लेकिन उरी के हमले ने सब कुछ बदल दिया और भारत पाकिस्तान के बीच युद्ध की खबरें आने लगीं। 

अपनी राय दें