• अलेप्पो: हवाई हमले में 91 लोगों की मौत

    बेरूत। सीरिया के अलेप्पो शहर के विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र में दूसरे दिन हुए हवाई हमले में 91 लोग मारे गये। यहां एक अस्पताल के निदेशक हमजा अल खातिब ने यह जानकारी दी।...

    अलेप्पो: हवाई हमले में 91 लोगों की मौत

    बेरूत।  सीरिया के अलेप्पो शहर के विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र में दूसरे दिन हुए हवाई हमले में 91 लोग मारे गये। यहां एक अस्पताल के निदेशक हमजा अल खातिब ने यह जानकारी दी। बमबारी कल प्रात:छह बजे शुरू हुई और शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कम से कम 30 हवाई हमले किये गये। इससे पहले सीरिया की सेना ने अलेप्पाे में अपनी सैनिक कार्रवाई फिर से शुरू करने की घोषणा की थी। इसके कुछ ही समय बाद हमले शुरू कर दिये गये।

    सेना सूत्रों ने हमले के अगले कुछ दिनों तक जारी रहने का संकेत देते हुए कहा कि इस दौरान जमीनी हमले भी किये जायेंगे। अलेप्पो शहर में लड़ाई फिर से शुरू हो जाने से अब युद्धविराम की संभावनायें समाप्त हो गयी हैं। पहले अमेरिका तथा रूस के बीच समझौते के बाद सीरिया के दूसरे क्षेत्रों की तरह यहां भी युद्ध विराम को लागू किया गया था और संयुक्त राष्ट्र की ओर से आवश्यक सामग्री की आपूर्ति भी शुरू हुई थी। किन्तु राहत सामग्री लेकर जाने वाली ट्रकों पर हवाई हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र ने आपूर्ति रोक दी थी।


     

अपनी राय दें