• NIT रायपुर में रिक्त 71 सीटों के लिए अतिरिक्त काउंसिलिंग की मांग

    रायपुर। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने चालू शिक्षा सत्र में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एन.आई.टी.) रायपुर में प्रथम वर्ष में रिक्त 71 स्थानों को भरने के लिए एक अतिरिक्त काउंसिलिंग आयोजित करने की मांग की है। ...

    NIT रायपुर में रिक्त 71 सीटों के लिए अतिरिक्त काउंसिलिंग की मांग

    रायपुर। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने चालू शिक्षा सत्र में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एन.आई.टी.) रायपुर में प्रथम वर्ष में रिक्त 71 स्थानों को भरने के लिए एक अतिरिक्त काउंसिलिंग आयोजित करने की मांग की है।  अग्रवाल ने इस संबंध में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र भेजकर इन रिक्त स्थानों को भरने का स्वतंत्र अधिकार इस संस्थान को देने का अनुरोध किया है।

    उन्होंने  जावडेकर से छात्र-छात्राओं के व्यापक हित में इस मामले में जल्द से जल्द निर्णय लेने का अनुरोध किया है।  अग्रवाल ने इस पत्र में केन्द्रीय मंत्री को बताया है कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर के प्रथम वर्ष के 71 स्थान छठवें चरण की काउसिंलिंग के बाद भी रिक्त हैं। इस संबंध में संस्थान प्रबंधन द्वारा इन स्थानों को भरने के लिए किसी भी प्रकार का अधिकार नहीं होने की जानकारी दी गई है।


    उन्होने पत्र में कहा है कि प्रथम वर्ष की 71 सीटें खाली रहने से छात्र-छात्राओं का नुकसान हो रहा है। छात्र-छात्राओं के व्यापक हित में रिक्त 71 सीटों को भरने के लिए एक अतिरिक्त राउंड काउंसिलिंग आयोजित करने संस्थान प्रबंधन को अधिकार दिया जाना चाहिए।  

अपनी राय दें