• जीएमआर को मिला गोवा में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा बनाने का ऑर्डर

    नयी दिल्ली। बुनियादी ढाँचा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमटेड की सहयोगी इकाई जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड (जीएएल) को उत्तरी गोवा में मोपा ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण एवं संचालन का ऑर्डर मिला है। ...

     

    जीएमआर को मिला गोवा में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा बनाने का ऑर्डर

    नयी दिल्ली।  बुनियादी ढाँचा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमटेड की सहयोगी इकाई जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड (जीएएल) को उत्तरी गोवा में मोपा ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण एवं संचालन का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने आज जारी बयान में बताया कि अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्द्धी बोली के तहत उसने यह ऑर्डर हासिल की है।

    इस परियोजना की संचालन अवधि 40 साल होगी और बोली प्रक्रिया के जरिये इसे 20 साल और बढ़ाई जा सकती है। इस हवाई अड्डे का निर्माण बनाओ संचालन और हस्तांतरण (बीआेटी) मॉडल के आधार पर किया जाएगा। इस ऑर्डर पर काम शुरू करने के लिए कंपनी को 60 दिन के भीतर अनुमति पत्र मिल जाएगा और इसके ठीक 45 दिन के अंदर संचालन समझौते पर हस्ताक्षर किया जाएगा।


    जीएमआर समूह के अध्यक्ष (हवाई अड्डा) श्रीनिवास बोम्मिडला ने कहा, “गोवा में मोपा ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण एवं उसके संचालन का ऑर्डर हासिल करने की हमें बेहद खुशी है।यह देश में बुनियादी ढाँचा विकास में योगदान देने की प्रतिबद्धता के लिए एक अवसर की तरह होगा। इस ऑर्डर का मिलना कंपनी को देश के सबसे बड़े हवाई अड्डा डेवलपर और ऑपरेटर होने की विश्वसनीयता को पुख्ता बनाता है।

    ” उल्लेखनीय है कि इस हवाई अड्डे के लिए सबसे बड़ी बोली जीएएल ने लगाई जबकि भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण दूसरे और एस्सेल इंफ्रा-इंचियोन तीसरे स्थान पर रही।  

अपनी राय दें