• अस्पताल में प्रसूता की मौत, मुकदमा दर्ज

    भरतपुर। राजस्थान में भरतपुर के जनाना अस्पताल में एक प्रसूता की मौत के लिए अस्पताल के डाक्टरों तथा अस्पतालकर्मियों को जिम्मेदार ठहराते हुए उसके परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। ...

    अस्पताल में प्रसूता की मौत, मुकदमा दर्ज

    भरतपुर। राजस्थान में भरतपुर के जनाना अस्पताल में एक प्रसूता की मौत के लिए अस्पताल के डाक्टरों तथा अस्पतालकर्मियों को जिम्मेदार ठहराते हुए उसके परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) ने बताया कि दर्ज शिकायत पर एक कमेटी का गठन कर जांच शुरू की गयी है।

    नदबई थाने के सेवला गांव निवासी रीना (24) के ससुर रामवीर जाटव ने बताया कि कल रात को जनाना अस्पताल में उसकी बहू को भर्ती कराया गया था। अस्पतालकर्मियों ने इलाज के लिए रिश्वत के रूप में एक हजार रुपये नहीं देने पर प्रसूता को भर्ती करने से इंकार कर दिया। परिजनों का यह भी आरोप है कि अस्पताल में डॉक्टरों की अनुपस्थिति तथा रिश्वत नहीं देने के चलते प्रसूता पूरी रात स्ट्रेचर पर ही पड़ी रही और उसने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया।


    बताया गया कि अस्पताल में सुबह भी जब डॉक्टर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। महिला के परिजनों ने रात को एक चिकित्सा कर्मी पर पैसे मांगने का भी आरोप लगाया है। हंगामे के बाद पुलिस ने प्रसूता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौप दिया।  

अपनी राय दें