• मोदी को दक्षेस सम्मेलन के लिए शरीफ का आमंत्रण

    इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के साथ अपने देश के बढ़ते तनाव के बावजूद भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस्लामाबाद में होने वाले दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ के सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। ...

    मोदी को दक्षेस सम्मेलन के लिए शरीफ का आमंत्रण

    इस्लामाबाद।  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के साथ अपने देश के बढ़ते तनाव के बावजूद भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस्लामाबाद में होने वाले दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ के सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। पाकिस्तान के विदेश विभाग के कार्यालय से कल जारी एक वक्तव्य में कहा गया है कि श्री शरीफ ने दक्षेस के सभी देशों के प्रधानमंत्रियों को सम्मेलन में भाग लेने के लिए पत्र भेजा है।


    दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ के नौ तथा 10 नवंबर को होने वाले शिखर सम्मेलन के लिए नौ पर्यवेक्षकों को भी आमंत्रित किया गया है। भारत के प्रधानमंत्री को औपचारिक निमंत्रण भेजा गया है1 इससे पहले दक्षेस के वित्तमंत्रियों का सम्मेलन आयोजित किया गया था, जिसमें भारत के वित्त मंत्री अरूण जेटली ने भाग लेने से इंकार कर दिया था1 पाकिस्तान ने भारतीय प्रधानमंत्री को औपचारिक निमंत्रण भेजा है किन्तु यह साफ नहीं हो सका है कि श्री मोदी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।   

अपनी राय दें