• बंगाल में जबरन हड़ताल के खिलाफ ममता की चेतावनी

    कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि उनकी सरकार आगामी दो सितम्बर को प्रस्तावित औद्योगिक हड़ताल के खिलाफ है और जबरन बंद करवाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।...

    बंगाल में जबरन हड़ताल के खिलाफ ममता की चेतावनी

    कोलकाता।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार आगामी दो सितम्बर को प्रस्तावित औद्योगिक हड़ताल के खिलाफ है और जबरन बंद करवाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई की यहां आयोजित रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी मजदूरों और कर्मचारियों के कल्याण के लिए बातचीत के लिए तैयार है, लेकिन बंद काे समर्थन नहीं दिया जाएगा।

    उन्होंने कहा कि औद्योगिक हड़ताल के नाम पर हजारों करोड़ रुपयों का नुकसान होगा और उनकी सरकार किसी को भी ऐसा नहीं करने देगी। मुख्यमंत्री ने व्यावसायिक संस्थानों के संचालकों और औद्यागिक इकाइयों को अपने संस्थान खुले रखने की अपील करते हुए कहा कि अगर उनकी संपत्ति कोई नुकसान पहुंचता है तो राज्य सरकार इसकी भरपाई करेगी।


    उन्होंने कहा कि प्रस्तावित हड़ताल के दौरान अगर कोई यातायात रोकने अथवा दुकानें बंद करवाने की कोशिश करता पाया गया तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। करीब 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने दो सितम्बर को एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है।  

अपनी राय दें