• कांग्रेस ने ओड़िशा के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

    भुवनेश्वर। ओड़िशा कांग्रेस ने एक व्यक्ति द्वारा पत्नी के शव को कंधे पर ले जाने के मामले में मख्यमंत्री नवीन पटनायक और स्वास्थ्य मंत्री अतानु सब्यसाची नायक से नैतिक जिम्मेदारी लेते हुये इस्तीफा देने की आज मांग की। ...

     

    कांग्रेस ने ओड़िशा के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

    भुवनेश्वर।  ओड़िशा कांग्रेस ने एक व्यक्ति द्वारा पत्नी के शव को कंधे पर ले जाने के मामले में मख्यमंत्री नवीन पटनायक और स्वास्थ्य मंत्री अतानु सब्यसाची नायक से नैतिक जिम्मेदारी लेते हुये इस्तीफा देने की आज मांग की। घटना पर दुख व्यक्त करते हुये आेड़िशा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रसाद हरिचंद्रन ने कहा कि मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को नैतिक आधार पर सरकार में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

    उन्होंने कहा कि कालाहांडी की घटना ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की विफलता को उजागर किया और सरकार ने निर्दयता की सभी हदें पार कर दी। उन्होंने जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जतायी जिसमें कहा गया है कि चिकित्सक ने मरीज को रात दस बजे दवा दी था और रात एक बजे जब वह मरीज के पास वापस लौटें तब तक मरीज अपने पति के साथ अस्पताल से गायब दिखा।


    उन्होंने कहा कि कालाहांडी जिला कांग्रेस ने आज अस्पताल के बाहर घेराव और प्रदर्शन किया । छात्र कांग्रेस, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस अमानवीय घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया।  हरिचंद्रन ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत राज्य सरकार के पास फंड की कोई कमी नहीं है लेकिन फिर भी राज्य में स्वास्थ्य सेवा और एंबुलेंस सेवा पूरी तरह चरमरा गयी है।

    उन्होंने आरोप लगाया कि 108 एंबुलेंस का इस्तेमाल चुनाव के दौरान सत्ताधारी पार्टी के लिये पैसे ले जाने के लिये होता है ना कि गरीब लोगों के लिये। समाजवादी पार्टी (सपा)के ओड़िशा इकाई ने भी कालाहांडी जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और वहां के सब-क्लेकटर को निलंबित करने की मांग की है।

    सपा के राज्य इकाई के अध्यक्ष रावि बेहरा ने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी को स्वास्थ्य अधिकारी की लापरवाही के लिये निलंबित किया जाना चाहिये तो वहीं सब-कलेक्टर को स्वास्थ्य अधिकारी को बचाने की कोशिश के लिये निलंबित किया जाना चाहये।  बेहरा ने मुख्यमंत्री से इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करने की मांग की कि इस घटना की पुर्नावृति न हो।  

अपनी राय दें